Move to Jagran APP

CFMoto कल भारत में करेगी एंट्री, लॉन्च करेगी 300 से 650 cc की बाइक्स

CFMoto भारत में कल यानी 19 जुलाई को एंट्री करने जा रही है। कंपनी मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रीमियम बाइक्स उतारेगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 01:46 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 01:46 PM (IST)
CFMoto कल भारत में करेगी एंट्री, लॉन्च करेगी 300 से 650 cc की बाइक्स
CFMoto कल भारत में करेगी एंट्री, लॉन्च करेगी 300 से 650 cc की बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चीन की ऑटो कंपनी CFMoto भारत में कल यानी 19 जुलाई को एंट्री करने जा रही है। कंपनी मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रीमियम बाइक्स उतारेगी। बता दें, कंपनी हेदराबाद आधारित कंपनी AMW के साथ मिलकर काम कर रही है और इन बाइक्स को स्थानीय रूप से बनाएगी। CF Moto की भारतीय वेबसाइट पर चार मोटरसाइकिल्स लिस्ट हैं, जिसमें 250NK, 400NK, 650MT और 650NK है। इसके अलावा इसमें ATVs और साइड-बाइ-साइड भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि कंपनी 250NK के बजाए भारत में 300NK को लॉन्च करेगी। इस बात से साफ नहीं हो पाया है कि कंपनी कब तक इन मोटरसाइकिल्स को लॉन्च करेगी, लेकिन माना जा रहा है कंपनी अपने प्लांट का संचालन अगले महीने से कर सकती है।

loksabha election banner

CFMoto की स्थापना 1989 में चीन में हुई थी और 2017 से KTM AG के साथ एक संयुक्त उद्यम में है, जिसकी कंपनी में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है। CFMoto और KTM के बीच साझेदारी ने दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया बाजारों में से एक में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की अनुमति दी है।

CFMoto 300NK की बात करें तो यह कंपनी की किफायती नेकेड बाइक होगी और यह सीधा Honda CB300R, KTM 250 Duke और Bajaj Dominar जैसी बाइक्स को कड़ी टक्कर देगी। शार्प स्टाइलिंग के साथ इस बाइक में फीचर्स के तौर पर TFT LCD स्क्रीन, एलॉय व्हील्स, स्प्लिट सीटें, LED हेडलैंप और आदि दिए जाएंगे। CFMoto 300NK को KTM की सहायक KISKA द्वारा डिजाइन किया जाएगा, जो यह साफ तौर पर बताती है कि यह KTM की बाइक से कितनी मिलती जुलती होगी। पावर स्पेसफिकेशन्स के तौर पर बाइक में 300 cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड मोटर दी जाएगी जो 30bhp तक की पावर देगा।

यह भी पढ़ें:

Electric Cars के लिए ZF ने पेश किया नया 2-Speed Transmission, जानें कैसे करता है काम

Hero ने बंद किया अपनी पॉपुलर बाइक का Eco वेरिएंट, जानिए बड़ी वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.