नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha India भारतीय बाजार में अपनी एक से बढ़कर एक टू-व्हीलर्स की पेशकश करती है। आज हम आपको Yamaha Saluto के बारे में बता रहे हैं, अगर आप इस समय Yamaha Saluto खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको इस बाइक के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और डाइमेंशन के बारे में बता रहे हैं। इस समय Yamaha Saluto की खरीद इस समय Paytm आकर्षक कैशबैक बेनिफिट्स की पेश कर रहा है। आइए जानते हैं कि इस समय इस बाइक को खरीदने पर कितना फायदा होगा।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो में 125cc का Air cooled, 4-stroke, SOHC, 2-valve इंजन दिया गया है जो कि 7000 पर 8.18 HP की पावर और 4500 पर 10.1 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। स्टार्टिंग सिस्टम की बात की जाए तो Yamaha Saluto में इलेक्ट्रिक स्टार्ट और किक स्टार्ट का सिस्टम दिया गया है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो Yamaha Saluto में दिया गया इंजन कस्टेंट मैश 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

डाइमेंशन, सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम: डाइमेंशन की बात की जाए तो Yamaha Saluto की लंबाई 2035 mm चौड़ाई 710 mm, ऊंचाई 1080mm, कर्ब वेट 114 किलो, व्हीलबेस 1265 mm, मिनिमम ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm, फ्यूल टैंक कैपेसिटी 7.6 लीटर और सीट की ऊंचाई 805 mm है। सस्पेंशन की बात की जाए तो Yamaha Saluto के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है और रियर में स्विंगआर्म सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Yamaha Saluto के फ्रंट में ड्रम ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

कीमत और ऑफर: कीमत की बात की जाए तो Yamaha Saluto की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹ 53,480 है। ऑफर की बात की जाए तो Yamaha Saluto को अगर से खरीदा जाता है तो इस समय कंपनी इस बाइक की खरीद पर ₹ 7,000 रुपये तक के कैशबैक बेनिफिट्स की पेशकश कर रही है। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस