Move to Jagran APP

आज से महंगी हो रही हैं गाड़ियां, जानिये कितने बड़े दाम

महिद्रा एंड महिद्रा ने 1 अगस्त से अपनी कुछ गाड़ियों की कीमतें 2 फीसद तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है, जिसकी वजह से गाड़ियों की कीमतों में 30,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हो जाएगी।

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 04:11 PM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 11:06 AM (IST)
आज से महंगी हो रही हैं गाड़ियां, जानिये कितने बड़े दाम
आज से महंगी हो रही हैं गाड़ियां, जानिये कितने बड़े दाम

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महिद्रा एंड महिद्रा ने 1 अगस्त से अपनी कुछ गाड़ियों की कीमतें 2 फीसद तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है, जिसकी वजह से गाड़ियों की कीमतों में 30,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हो जाएगी। भारत में महिंद्रा अपनी मजबूत और रफ एंड टफ गाड़ियों के लिए जानी जाती है। अभी हाल ही में कंपनी ने XUV 500 का नया मॉडल लॉन्च किया है जिसमें कई बदलाव किये गये हैं।

loksabha election banner

हुंडई की ग्रैंड आई 10 भी हुई महंगी: हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी सबसे पॉपुलर कार ग्रैंड आई-10 की कीमत बढ़ा दी है, जी हां कंपनी ने इस कार की कीमत में 3 फीसद तक का इजाफा कर दिया है। नई कीमतें 1 अगस्त से लागू होंगी ऐसे में अगर आप हुंडई की इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो जल्दी कीजिये। दाम बढ़ाने के पीछे इनपुट और मटेरियल कॉस्ट में आई बढ़ोतरी एक बड़ी वजह बताई जा रही है। कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 4.73 लाख रूपए से लेकर 7.51 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। इसका मुकाबला मारूति इग्निस, स्विफ्ट और फोर्ड फीगो से है। ग्रैंड आई-10 में 83 hp पावर वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और 75 hp पावर वाला 1.2 लीटर डीजन इंजन दिया गया है। साथ ही इसमें पेट्रोल-ऑटोमैटिक का भी ऑप्शन दिया गया है। कंपनी अगले साल ग्रैंड आई 10 का नया मॉडल भी लॉन्च करेगी।

टाटा मोटर्स की गाड़ियां हुईं 2.2 फीसद तक महंगी: टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने बढ़ते इनपुट कॉस्ट की लागत को ऑफसेट करने के लिए अगस्त से अपने मॉडल्स की कीमतों में 2.2 फीसद तक की बढ़ोतरी की है। यह दूसरी बार है जब कंपनी ने पिछले तीन महीनों में अपने मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है। इससे पहले अप्रैल महीने में कंपनी ने भारत में अपने पैसेंजर कारों की कीमतों में 60,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी। अब कंपनी ने फिर अपने मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

होंडा की कार खरीदना हो जायेगा महंगा: होंडा कार्स इंडिया ने अपने सभी मॉडल्स की कीमतों में 10,000 रुपये से लेकर 35000 रुपये तक की बढ़ोतरी करनी जा रही है। दाम बढ़ाने के पीछे कस्टम ड्यूटी, इनपुट और माल भाड़े में हुई बढ़ोतरी की वजह बताई जा रही है। यानी देश में अब 1 अगस्त से होंडा की कार खरीदने के लिए आपको अपनी जेब अब कुछ ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.