Move to Jagran APP

Mahindra XUV300 Vs Nissan Magnite: जानें कौन सी बजट एसयूवी है आपके लिए बेस्ट, यहां पढ़ें दोनों SUVs का कम्पैरिजन

ये दोनों ही मिड रेंज एसयूवी है जिन्हें आप किसी फुल साइज एसयूवी से काफी कम कीमत में खरीद सकते हैं। अगर आप इन दोनों में से कोई एक खरीदना चाहते हैं लेकिन दोनों के बीच कन्फ्यूज हैं तो हम आपके लिए इन दोनों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 05:46 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 08:00 AM (IST)
Mahindra XUV300 Vs Nissan Magnite: जानें कौन सी बजट एसयूवी है आपके लिए बेस्ट, यहां पढ़ें दोनों SUVs का कम्पैरिजन
Mahindra XUV300 और Nissan Magnite का कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में Mahindra XUV300 एक बेहद पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है और हाल ही में लॉन्च हुई Nissan Magnite से इसे कड़ी टक्कर मिल रही है। ये दोनों ही मिड रेंज एसयूवी है जिन्हें आप किसी फुल साइज एसयूवी से काफी कम कीमत में खरीद सकते हैं। अगर आप इन दोनों एसयूवी में से कोई एक खरीदना चाहते हैं लेकिन दोनों के बीच कन्फ्यूज हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सी एसयूवी ज्यादा बेहतर है।

loksabha election banner

इंजन और पावर: Mahindra XUV300 में पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन का ऑप्शन मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो इसमें 1197cc का इंजन दिया गया जाता है जो कि 5000 Rpm पर 108.59 HP की पावर और 2000-3500 Rpm पर 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। अगर बात करें डीजल वेरिएंट की तो इसमें 1497cc का इंजन लगाया गया है जो 3750 Rpm पर 115 HP की पावर और 1500-2500 Rpm पर 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन के साथ आता है।

Nissan Magnite में इंजन के दो ऑप्शन मिलते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। निसान मैग्नाइट के बारे में कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 18.75 kmpl से लेकर 20 kmpl तक है।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो Mahindra XUV300 के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हीटेड ओरआरवीएम्स, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, एयरबैग्स, ईबीडी, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, हिल स्टार्ट एसिस्ट, फ्रंट पार्किंग सेंसर, फ्रंट और रियर फॉग लैंप, को-ड्राइवर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर डिफॉगर, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक और इम्पैक्ट सेंसिंग डोर लॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Nissan Magnite के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आएगा इसके साथ कार में स्मार्ट कनेक्टिविटी, अराउंट व्यू मॉनिटर, एयर प्यूरिफायर, एंबियंट मूड लाइटिंग, 7 इंच टीएफटी स्क्रीन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, वायरलेस चार्जिंग, डुअल एयरबैग्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट समेत ABS, EBD, HSA, HBA को शामिल किया गया है।

कीमत: Mahindra XUV300 को आप 7.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीद सकते हैं। वहीं निसान मैग्नाइट की बात करें तो आप इसे 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीदा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.