Move to Jagran APP

सिंगल चार्ज में 300 किमी दौड़ेगी ये MPV, प्रदूषण में कमी और धन की करेगी अधिक बचत

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं में से एक BYD ने T3 MPV और T3 Minivan इलेक्ट्रिक से भारत में एंट्री ली है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 11:49 AM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 11:49 AM (IST)
सिंगल चार्ज में 300 किमी दौड़ेगी ये MPV, प्रदूषण में कमी और धन की करेगी अधिक बचत
सिंगल चार्ज में 300 किमी दौड़ेगी ये MPV, प्रदूषण में कमी और धन की करेगी अधिक बचत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BYD India ने भारत में अपने दो इलेक्ट्रिक व्हीकल T3 MPV और T3 minivan लॉन्च किए हैं। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं में से एक कंपनी ने इलेक्ट्रिक वैन सेगमेंट से भारत में एंट्री ली है। यहां हम जानेंगे कि यह दोनों व्हीकल कैसे हैं और इनके फीचर्स कैसे हैं। फिलहाल इन दोनों व्हीकल्स की कीमत के बारे में कंपनी ने कोई भी खुलासा नहीं किया है।

loksabha election banner

चार्जिंग समय

T3 MPV और T3 मिनीवैन दोनों को डीसी चार्जिंग के जरिए मात्र 1.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) स्टेंडर्ड एसी चार्जर को भी सपोर्ट करते हैं। BYD T3 MPV और BYD T3 मिनीवैन मॉडल में कंपनी की अपनी बैटरी टेक्नोलॉजी इस्तेमाल की गई है।

रेंज

रेंज की बात की जाए तो फुल चार्जिंग पर यह दोनों व्हीकल 300 किमी तक की दूरी तय कर सकते हैं। BYD के दावे के अनुसार, अकेले T3 MPV या T3 मिनीवैन फ्यूल खपत और उत्सर्जन को 5 यात्रियों की कारों के बराबर बचा सकता है। कंपनी इलेक्ट्रिक वैन प्रोडक्ट सीरिज के लिए स्थानीय भारतीय पार्टनर्स की भी मांग कर रही है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ म्यूजिक सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं। पैसेंजर या कार्गो स्टोरेज को देखते हुए इन वैनों में स्पेस के साथ डिजाइन किया गया है। दोनों व्हीकल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो T3 MPV और BYD T3 मिनीवन में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, ब्रेक ओवरराइड सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग सिस्टम रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और कंट्रोलर एरिया नेटवर्क जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें: BSVI लागू होने के बाद 2020 से महंगी होंगी पेट्रोल कारें, अभी खरीदना होगा फायदेमंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.