मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में यूज्ड कार मार्केट में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही यह बाजार पिछले कुछ वर्षों की तुलना में काफी संयुक्त होता जा रहा है। ऐेसे में किफायती कीमत में पूरी तरह जांची परखी कार खरीदना एक फायदे का सौदा माना जाता है। कई लोग ऐसे हैं जो नई कार की तुलना में एक बेहतर यूज्ड कार का विकल्प देखते हैं। आज हम आपको अपनी इस खबर में ऐसी ही 3 एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत हाल ही में लॉन्च हुई नई Hyundai Santro के बराबर है। भारत में नई Hyundai Santro की कीमत 3.91 लाख रुपये से लेकर 5.65 लाख रुपये तक है।

Chevrolet Captiva

Chevrolet ने इस कार को Honda CR-V से कड़े मुकाबले पर लॉन्च किया था। इसमें 2 लीटर टर्बो चार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है और यह अपने सेगमेंट में काफी पॉपुलर कार हुआ करती थी। हालांकि, Chevrolet कंपनी भारत में बंद हो चुकी है जिसके चलते यह यूज्ड मार्केट में काफी किफायती कीमत पर मिल रही है। ऑफलाइन मार्केट में आप इसे 3.50 लाख रुपये से लेकर 4 लाख रुपये के बीच खरीद सकते हैं। वहीं, ड्रूम जैसे ऑनलाइन मार्केट में भी यह बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Mahindra Scropio

भारत में इसे करीब 17 साल पहले लॉन्च किया गया था और आज भी यह सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है। बाजार में यह 7, 8 और 9 सीट विकल्प के साथ आती है और कंपनी लगातार इसके कई अपडेटेड मॉडल लॉन्च करती हुई आई है, जिसके चलते इसके पुराने मॉडल की कीमत में कटौती आई है। सेकंड हैंड कार बाजार में यह 3 लाख रुपये से 4.50 लाख रुपये में उपलब्ध है।

Tata Safari

Tata Motors की सबसे पॉपुलर कार टाटा सफारी ऑफ रोड और ऑन रोड दोनों के लिए जानी जाती है। ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर जाना हो या हाईवे पर लंबी दूरी का सफर तय करना हो, हमेशा यह अपने परफॉर्मेंस के चलते जानी गई है। सेकंड हैंड कार बाजार में इसे 3.5 लाख रुपये से लेकर 4 लाख रुपये के बीच खरीदी जा सकती है।

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप