नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय यूटिलिटी वाहन निर्माता कंपनी Mahindra एंड Mahindra अब नए स्कीम्स के साथ आई है जिसके चलते वह ग्राहकों की भावनाओं को अपनी ओर खींच सके। कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन है और ऐसे में ज्यादातर इकोनॉमिक सेक्टर और ऑटोमोबाइल सेक्टर प्रभावित हुए हैं। कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी बिक्री को बूस्ट देने के लिए तरह तरह की स्कीम पेश की हैं और अब Mahindra भी अपनी एसयूवी की बिक्री के लिए 100 फीसद ऑन-रोड फाइनेंस कर रही है। कंपनी इस फाइनेंस स्कीम पर ऑफर कर रही है कि आप 2020 में Mahindra SUV खरीदें और 2021 से EMI देना शुरू कर दें। खरीदारों को प्रेरित करने के लिए महिंद्रा के पास अब पुनर्भुगतान के लिए 8 साल का सबसे लंबा लोन समय है। महिला खरीदारों के लिए महिंद्रा ब्याज दर पर 10 बेसिस प्वाइंट्स की छूट दिया जा रहा है।

इसके साथ ही महिंद्रा डॉक्टर्स, हेल्थकेयर वर्कर्स, पुलिस ऑफिसर्स और दूसरे कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स और महिला खरीदारों के लिए स्पेशल स्कीम्स दे रही है। फानेशियल स्कीम्स में अब कार खरीदने और बाद में डॉक्टरों के लिए भुगतान करने के लिए विकल्प के साथ 50फीसद प्रोसेसिंग फीस माफ कर रहे हैं।

यह स्कीम 90 दिनों की मोहलत देती है जो खरीदार को केवल 90 दिनों के बाद EMI का भुगतान शुरू करने की अनुमति देती है। पुलिस कर्मयों को हाई फंडिंग योजनाएं मिल रही हैं और जो लोग BS6 पिकअप ट्रक खरीदने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए महिंद्रा एक प्रस्ताव है जहां खरीदारों को BS4 वाहन के समान राशि का भुगतान करना होगा।

महिंद्रा के पास एक परेशानी मुक्त फाइनेंसिंग विकल्प है जहां पहले दिन से कोई पूर्व भुगतान या फौजदारी शुल्क नहीं देना होगा और यहां तक कि 7.75 फीसद से शुरू कम ब्याज दर भी शामिल है। महिंद्रा एसयूवी की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए टैक्सी फंडिंग भी दे रहा है। महिंद्रा ने अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म 'own-online' के जरिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग करके कोई भी व्यक्ति वाहन की बुकिंग कर सकता है और यहां तक कि इसे बिना डीलरशिप के भौतिक रूप से घर पर पहुंचा सकता है।

इन दिनों Mahindra अपने कई नए मॉडल्स पर काम कर रही है और जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा कंपनी इन्हें बाजार में लॉन्च करना शुरू करेगी। इसमें नई Thar SUV है जो कि अब साइज में बड़ी होगी और ज्यादा स्पेशियस और आरामदायक होगी। इसके साथ ही महिंद्रा अपनी नई जनरेशन स्कॉर्पियो और XUV500 पर भी काम कर रही है जिसे भविष्य में लॉन्च किया जाएगा। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021