Move to Jagran APP

Bugatti ने पेश की अपनी पहली हाइब्रिड कार, 2 सेकंड में पकड़ती है 96 की स्पीड, जानें कीमत

Bugatti First Hybrid Car कार निर्माता कंपनी बुगाटी ने अपनी पहली हाइब्रिड कार को पेश कर दिया है। यह कार महज 2 सेकंड में 0 से 96 की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार में टाइटेनियम के साथ नीलमणि और रूबी जैसे स्टोन्स को लगाया है। जिसकी वजह से इस कार कीमत काफी बढ़ जाती है। आइए जानते हैं कि इस कार में क्या-क्या फीचर्स मिलने वाले हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Fri, 21 Jun 2024 03:00 PM (IST)
Bugatti ने अपनी पहली हाइब्रिड कार को पेश किया।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। सुपर कार बनाने वाली कंपनी बुगाटी ने अपनी पहली हाइब्रिड कार को पेश की है। इस कार की टॉप स्पीड करीब 445 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी की तरफ से कहा जा रहा है कि इस कार की अभी टेस्टिंग चल रही है। इस कार की डिलीवरी कंपनी 2026 से शुरू करेगी। आइए जानते हैं कि यह कार किन फीचर्स से लैस है।

कार का इंजन है दमदार

बुगाटी टूरबिलन में 8.3-लीटर का इंजन लगाया गया है। इसमें 1 हजार हॉर्सपावर का इंजन है। आपको बता दें कि पोर्श और क्रोएशियाई कंपनी रिमेक के मालिकाना हक वाली कंपनी ने कहा कि इस कार में लगी इलेक्ट्रिक बैटरी की कैपेसिटी सिर्फ 60 किलोमीटर है यानी यह गाड़ी सिंगल चार्ज में सिर्फ 60 किलोमीटर का रेंज देगी।

यह भी पढ़ें- Ducati Multistrada V4 RS इंडियन वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जल्द लॉन्चिंग की उम्मीद

कार में लगाए गए हैं 3 इलेक्ट्रिक मोटर

बुगाटी टूरबिलॉन इस कंपनी की पहली हाइब्रिड कार है। इसे V16 इंजन को 25 kWh की बैटरी और 3 इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। कंपनी दावा करती है कि यह कार महज 1.99 सेकंड में 0 से 96 KMPH की स्पीड पकड़ लेती है।

कार का डिजाइन है शानदार

इस कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को स्विस घड़ी के निर्माताओं की मदद से डिजाइन किया गया है। इस गाड़ी के क्लस्टर को 600 से ज्यादा भागों में बनाया गया है, जिसमें टाइटेनियम के साथ नीलमणि और रूबी जैसे स्टोन्स का इस्तेमाल किया गया है। इसका इंटीरियर भी काफी शानदार है, इसे रेट्रो डिजाइन में पेश किया गया है। इस कार में डिजिटल डिस्प्ले भी दिया गया है, लेकिन कार को इसके बिना भी ड्राइव भी किया जा सकता है।

इस बुगाटी कार की कीमत

इस कार की कीमत की बात करें तो बुगाटी टूरबिलॉन शुरुआती कीमत 34 करोड़ रुपये रहने वाली है। इस कार को लाने से पहले एक्सपर्ट्स की तरफ से कहा गया था कि जल्द ही कंपनी अपना एक इलेक्ट्रिक मॉडल जा सकती है। इतना ही नहीं हाल ही में कंपनी के मालिक मेट रिमाक ने कहा था कि बुगाटी के कस्टमर्स बेहद अमीर लो हैं, जो इलेक्ट्रिक सुपरकारों के खिलाफ थे।

यह भी पढ़ें- Renault लाने वाली है नई Duster, जानिए क्या कुछ होगा खास