नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Harrier अपने BS6 मॉडल की टेस्टिंग कर रही है और इसी दौरान इस गाड़ी के केबिन की साफ तस्वीर सामने आई है। इंटीरियर में कंपनी ने समान डुअल-टोन ब्राउन और ब्लैक इंटीरियर दिया है और यह कई अपडेट्स के साथ आता है, जिसमें अपहोलस्ट्री पर हल्के ब्राउन शेड्स और डैशबोर्ड पर एक ग्लॉसी डार्क ब्राउन/ब्लैक पैनल दिया गया है, जबकि मैनुअल वेरिएंट में मैट वुड ट्रीटमेंट दिया गया था। इसके अलावा बाकी का केबिन समान ही रखा गया है। अगर तस्वीर में आप गियर लिवर हेड को देखें तो यह वही ट्राई-एरो डिजाइन के साथ साथ आता है, जो कंपनी ने अपनी टीज किया था और इसमें 'P, R, N, D' शिफ्ट्स के अलावा मैनुअल मोड भी दिया है।

दूसरे फीचर्स के तौर पर इसमें थ्री-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया है जो कि इन्फोटेनमेंट सिस्टम के लिए फ्लोटिंग डिस्प्ले के साथ आता है। कंपनी ने इसमें वही पुराना वाला हैंडब्रेक ही दिया है, जो एयरक्राफ्ट स्टाइल लिवर के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें एक रोटेरी डायल भी मिलता है जिससे ड्राइविंग मोड्स बदल सकते हैं। इसके साथ ही रियर पैसेंजर पर एक फोल्डेबल सेंट्रल आर्मरेस्ट और फ्रंट पैसेंजर्स के लिए एडजस्टेबल लम्बर सपोर्ट दिया है।

एक्सटीरियर की बात करें तो Tata Harrier की टेस्टिंग कार पूरी तरह ढंकी हुई थी, जिससे इसके नए कलर के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। खैर, हमारा मानना है कि कंपनी इसमें कोई बड़े कॉस्मैटिक बदलाव नहीं करेगी। इसके अलावा कंपनी इसमें एक नए सेट का डुअल-टोन मशीन कट एलॉय व्हील्स भी देगी, जो कि मौजूदा वर्जन से ज्यादा अच्छा है।

मौजूदा, Tata Harrier में एक फिएट वाला 2.0 लीटर फोर-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया जाएगा जो 140 PS की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। फिलहाल यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। BS6 मानकों के अनुरूप होने के बाद हो सकता है इसके पावर आउटपुट में भी कंपनी थोड़े बहुत बदलाव करे।

फोटो स्रोत: TeamBHP

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस