Move to Jagran APP

महज 3.99 लाख रुपये में मिल रही ये किफायती BS6 फैमिली कार, इन फीचर्स से है लैस

अगर आप कोई किफायती कार खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो BS6 Datsun Go के बारे में हम आपको बता रहे हैं। (फोटो साभार Datsun)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 02:19 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 02:19 PM (IST)
महज 3.99 लाख रुपये में मिल रही ये किफायती BS6 फैमिली कार, इन फीचर्स से है लैस
महज 3.99 लाख रुपये में मिल रही ये किफायती BS6 फैमिली कार, इन फीचर्स से है लैस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप कोई नई किफायती कार खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको हाल ही में लॉन्च हुई BS6 Datsun Go के बारे में बता रहे हैं। भारतीय बाजार में किफायती कार Datsun Go का BS6 वर्जन आया है जो कि काफी शानदार फीचर्स से लैस है। यहां हम आपको इस कार के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन, डाइमेंशन से लेकर कीमत आदि की जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

अगर कोई भी व्यक्ति जब कार खरीदने जाता है तो उसके लिए उस कार का इंजन बहुत ज्यादा मायने रखता है तो हम सबसे पहले इंजन की बात करें तो BS6 Datsun Go में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 75.94 Hp की पावर और 104 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इस कार का इंजन 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन के विकल्प दिया गया है।

दूसरे नबंर पर बात करतें हैं ब्रेकिंग सिस्टम कि तो Datsun Go के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। तीसरे नंबर पर बात करते हैं सस्पेंशन कि तो Datsun Go के फ्रंट में लोअर ट्रांसवर्श लिंक के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन है।

चौथे नंबर पर डाइमेंशन की बात करें तो Datsun Go की लंबाई 3788mm, चौड़ाई 1636mm, ऊंचाई 1507mm, व्हीलबेस 2450mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm और लगेज स्पेस 265 लीटर है। सबसे आखिर में और सबसे जरूरी बात कार की कीमत की बात की जाए तो इस 5 सीटर BS6 Datsun Go की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये है।

देश में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया था, जिसके बाद मार्च के आखिर से ही सभी ऑटोमोबाइल कंपनियों को अपने मैन्युफेक्चिंग प्लांट समेत सभी डीलरशिप और वर्कशॉप में काम बंद करना पड़ा था। अब सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था  को फिर से चलाने के लिए लॉकडाउन में दी गई कुछ राहत के बाद फिर से कई जगहों पर संचालन और बिक्री और सर्विस आउटलेट्स को खोला जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.