नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टोयोटा इंडिया (Toyota India) ने भारतीय बाजार में डीजल से चलने वाली इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग लेने बंद कर दिया मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पिछले महीने की शुरुआत में, कुछ डीलरों ने विकास की पुष्टि की  लेकिन अब Toyota ने खुद अपनी वेबसाइट से भी ऑनलाइन बुकिंग लेना बंद कर दी है।

Toyota Innova Crysta डीजल वेरिएंट

आपको बता दें टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta ) के डीजल वेरिएंट में 2.4-लीटर, चार-सिलेंडर मोटर दिया गया है। जो 148bhp और 343Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें ट्रांसमिशन ऑप्शन में फाइव स्पीड मैनुअल यूनिट और छह स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट्स शामिल है।

Toyota Innova Crysta पेट्रोल इंजन

लेकिन अब टोयोटा इनोवा क्रिस्टा अब केवल 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जो 164bhp और 245Nm  का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस मोटर को  पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट और छह-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ जोड़ा गया है।

Toyota Innova Crysta हाइब्रिड मोटर

वहीं टोयोटा वर्तमान में नई इनोवा क्रिस्टा पर काम कर रही है। जिसे कई बार भारत मे परीक्षण के दौरान देखा गया है। इस मॉडल में हाइब्रिड मोटर के साथ इसे पेश किया गया है। जो पावरट्रेन को मेंटेन करने में मदद करता है।

फीचर्स में हुआ बदलाव

आपको बता दें कंपनी ने जब इस अपडेट किया था तब Crysta की सीटों में बदलाव  किया गया था। पहले के मुकाबले इसकी सीट्स को अपडेट किया गया। इसके मिरर को इस तरह से डिजाइन किया गया है जैसे कोई भी यात्री और ड्राइवर कार में बैठे तो पहले के मुकाबले कम गर्मी का अहसास होगा। इस कार को गर्म जगहों के इलाके के लिए काफी अच्छा विकल्प बनाया गया है। Innova Crysta में फास्ट चार्जिंग वाला USB पोर्ट दिया है।इसके और फीचर्स के तौर पर इसमें Innova Touring Sport भी शामिल है। हालाकि ये कार ब्लैक इंटीरियर्स के साथ रेड एक्सेंट में आती है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi