Move to Jagran APP

बॉलीवुड के 3 सुपरस्टार्स जो हैं दुनिया की महंगी से महंगी कारों के मालिक

बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार्स कई महंगी कारों के मालिक हैं लेकिन यहां हम आपको उन 3 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में बता रहे हैं जो दुनिया की महंगी से महंगी कारों के मालिक हैं।

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 11:26 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 07:30 AM (IST)
बॉलीवुड के 3 सुपरस्टार्स जो हैं दुनिया की महंगी से महंगी कारों के मालिक
बॉलीवुड के 3 सुपरस्टार्स जो हैं दुनिया की महंगी से महंगी कारों के मालिक

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महंगी लग्जरी गाड़ियां बॉलीवुड को खूब भाती है, बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार्स कई महंगी कारों के मालिक हैं लेकिन यहां हम आपको उन 3 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में बता रहे हैं जो दुनिया की महंगी से महंगी कारों के मालिक हैं।

loksabha election banner

अमिताभ बच्चन: रॉल्स -रॉयस फैंटम

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चकन के पास रॉल्सइ-रॉयस फैंटम गाड़ी है। जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रोल्स रॉयस फैंटम VIII में 6.75 लीटर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 563bhp की पावर और 900Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 8 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और पिछले पहियो में पावर सप्लाई करता है।

शाहरुख खान: बुगाती वेरॉन

बॉलीवुड में किंग खान के नाम मशहूर शाहरुख के पास एक से बढ़कर एक महंगी लग्जरी कारें हैं लेकिन उनमे से सबसे ज्यादा कई महंगी-महंगी गाड़ियां हैं। इनमें से एक बुगाती वेरॉन है। स कार में कुल दो लोगों के बैठने की जगह प्रदान की गई है। इस कार में 5,000 हार्स पॉवर का वी16 इंजन प्रयोग किया गया है, जो कि कार को ये दमदार शक्ति प्रदान करता है। ऐसा पहली किया गया है कि जब किसी ऐसी स्पोर्ट कार में इतनी ज्यादा हार्स पॉवर का इंजन प्रयोग किया गया है। भारत में इसकी शुरुआती कीमत करीब 12 करोड़ रुपये है।

आमिर खान: मर्सडीज बेंज एस600

मिस्टखर परफेक्श्निस्टब आमिर खान के पास मर्सडीज बेंज एस600 है और यह उनकी पसंदीदा कार भी है, इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये है। आमिर के पास कई लग्जीरी गाड़ियां हैं। यह एक बेहद लग्जरी कार है जिसमें कई कमाल के फीचर्स दिए गये हैं, साथ ही इसका इंजन भी दमदार है। यह सुपरकार 0 से 100 की स्पीड पकड़ने में महज 7.9 सेकंड का वक्त लेती है। इसकी टॉप स्पीड 190kmph है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.