Move to Jagran APP

बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त के कलेक्शन में शामिल हैं ये लग्जरी कारें

आइये जानते हैं कि संजय दत्त के कार कलेक्शन में कौन-कौन सी कारें शामिल हैं।

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 09:44 AM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 07:30 AM (IST)
बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त के कलेक्शन में शामिल हैं ये लग्जरी कारें
बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त के कलेक्शन में शामिल हैं ये लग्जरी कारें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त अपनी इमेज को लेकर जाने जाते हैं। ऑनस्क्रीन उनकी जितनी चर्चा होती है उतने ही चर्चित वो ऑफ स्क्रीन रहे हैं। हाल ही में उनकी बायोपिक आई थी, जिसमें इस स्टार की जिंदगी के बारे में लोगों ने जाना था। बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि उन्हें लग्जरी कारों का शौक है। हम आपको उनके इस शौक के बारे में बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं कि संजय दत्त के कार कलेक्शन में कौन-कौन सी कारें शामिल हैं-

prime article banner

Rolls-Royce Ghost

संजय दत्त ने यह लग्जरी गाड़ी अपनी पत्नी को गिफ्ट की थी। इसमें 6.6 लीटर ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 560 bhp की पावर और 780 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये है।

Ferrari 599 GTB

संजय दत्त को अकसर इस कार में सफर करते देखा जा सकता है। Ferrari 599 GTB में बेहद पावरफुल 6 लीटर V12 इंजन लगा है जो 612 bhp की पावर और 608 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की टॉप स्पीड 330 किमी प्रति घंटा है और यह सिर्फ 3.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है

Audi Q7

संजय दत्त को यह एसयूवी उनकी पत्नी ने गिफ्ट की थी। इस एसयूवी में 3 लीटर V6 इंजन लगा है जो 245 bhp की पावर और 600 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 7.1 सेकंड का समय लगता है। इसकी कीमत 73.7 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है।

Audi R8

संजय दत्त पहले आमतौर पर इस कार में सवारी करते नजर आते थे। इस कार में 4.2 लीट V8 इंजन लगा है जो 420 bhp की पावर जनरेट करता है। हालांकि, अब वो इस कार का इस्तेमाल नहीं करते हैं। पिछले काफी समय से उन्हें इस कार में सफर करते नहीं देखा गया है।

BMW 7-Series

संजय दत्त के पास BMW 7-Series है जो भारत की सबसे लग्जरी कारों में से एक है। यह पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें 3 लीटर V6 ट्विन टर्बो इंजन है जो 320 bhp की पावर और 450 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, पेट्रोल का दूसरा इंजन 4.4 लीटर इंजन है जो 450 bhp की पावर और 650 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके डीजल वेरिएंट की बात करें तो इसमें 3 लीटर डीजल इंजन लगा है जो 265 bhp की पावर और 620 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.