नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। BMW ने अपनी X2 क्रॉसओवर रेंज फ्लैगशिप एसयूवी X2 M35i से पर्दा उठाया है। यूरोप में इस एसयूवी-कूपे की बिक्री अगले साल मार्च से शुरू हो जाएगी। कंपनी का दावा है कि M परफॉर्मेंस वाला 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है। नए मॉडल में BMW का सबसे पावरफुल 2.0 लीटर ट्विन पावर इंजन लगा है जो 306 hp की पावर और 450 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन कई BMW कारों में लगा है।

इस इंजन की मदद से X2 महज 4.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है। बाजार में आने के बाद इस एसयूवी का मुकाबला मर्सिडीज जीएलए से होगा। यह BMW के xDrive इंटेलीजेंट फॉर-व्हील ड्राइव सिस्टम और 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगी।

इसके अलावा नए मॉडल नया एग्जॉस्ट सिस्टम, एडेप्टिव डैंपर, फ्रंट एक्सेल और अपग्रेड ब्रेक्स के लिए एम स्पोर्ट डिफरेंशियल दिया जा सकता है। इसकी स्टाइलिंग एम स्पोर्ट पैकेज पर बेस्ड होगी। इसमें 19 और 20 इंच अलॉय व्हील, रियर स्पॉयलर, स्पोर्टी बंपर और एडिशनल कूलिंग इनटेक्स दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो इसमें 3 अपहोलेस्ट्री ऑप्शन, ऑप्शनल टेक फीचर्स, कार्बन-लुक ट्रिम, एम स्पोर्ट सीट्स और कई एम स्पोर्ट बैज दिए जा सकते हैं। साथ ही शिफ्ट पैडल के साथ स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

मर्सिडीज-बेंज जीएलए से होगा मुकाबला

लॉन्चिंग के बाद BMW की इस एसयूवी का मुकाबला मर्सिडीज बेंज जीएलए से होगा। दोनों के कई कंपोनेंट और साइज एक जैसे हैं। जीएलए 250 में लगा 2.0 लीटर इंजन 201 bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 9-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स दिए गए हैं।

Posted By: Pramod Kumar