Move to Jagran APP

BMW ग्रुप ने भारत में पहली तिमाही में डिलीवर की 2482 कारें, इन गाड़ियों की रही ज्यादा डिमांड

BMW इंडिया ने 2365 यूनिट्स और MINI इंडिया ने 117 यूनिट्स की बिक्री की है। BMW मोटोर्राड ने अपने ग्राहकों को 1024 मोटरसाइकिल्स की बिक्री की है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 12:30 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 12:30 PM (IST)
BMW ग्रुप ने भारत में पहली तिमाही में डिलीवर की 2482 कारें, इन गाड़ियों की रही ज्यादा डिमांड
BMW ग्रुप ने भारत में पहली तिमाही में डिलीवर की 2482 कारें, इन गाड़ियों की रही ज्यादा डिमांड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW ग्रुप इंडिया ने साल 2020 की पहली तिमाही में BMW और MINI कारों की 2,482 यूनिट्स की बिक्री की है। BMW इंडिया ने 2,365 यूनिट्स और MINI इंडिया ने 117 यूनिट्स की बिक्री की है। BMW मोटोर्राड ने अपने ग्राहकों को 1,024 मोटरसाइकिल्स की बिक्री की है। BMW ने BMW X1, BMW X3, BMW X5 और BMW X7 सहित स्थानीय रूप से उत्पादित एसयूवी रेंज से 50 फीसद से अधिक योगदान हासिल किया है। इसमें महत्वपूर्ण योगदान BMW 5 सीरीज और BMW 3 सीरीज का रहा है। जहां तक मिनी रेंज का सवाल है तो स्थानीय स्तर पर उत्पादित Countryman ने मिनी की बिक्री में 60 फीसद से अधिक की हिस्सेदारी हासिल की है।

loksabha election banner

BMW ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, रुद्रतेज सिंह ने कहा, "वर्तमान स्थिति में कई परिचाल कठिनाइयों को जन्म दिया है और डीलरशिप पर ग्राहकों के साथ मूल्यवान शारीरिक परस्पर क्रिया को समाप्त कर दिया है। BMW ग्रुप इंडिया ने समर्पित डीलर पार्टनर्स, विशेषज्ञ टीमों और प्रक्रियाओं की मजबूत रीढ़ के साथ-साथ मौजूदा और साथ ही संभावित ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अभिनव संपर्क रहित और सुरक्षित तरीके पेश किए हैं। सामान्य स्थिति आने तक हमारा ध्यान अपने ग्राहकों के साथ लगातार डिजिटल बातचीत और प्रदर्शन को बनाए रखने पर होगा।"

कंपनी मौजूदा स्थिति में नए प्रोडक्ट्स को लाने की योजना बना रही है, लेकिन इस लॉकडाउन की स्थिति में उन योजनाओं में बदलाव किए जाने की संभावना है। BMW इंडिया लग्जरी कार सेगमेंट में अपना दूसरा स्थान बनाए हुए है और इस तथ्य को देखते हुए उसके पोर्टफोलियो में सबसे लेटेस्ट कारों का बेड़ा मौजूद है। यह निश्चित रूप से प्रतिद्वंद्वी मर्सिडीज-बेंज के साथ दूसरी तिमाही में कड़ी टक्कर होगी।

ये भी पढ़ें:

2020 Honda Jazz BS6 में मिलेंगे नए LED हेलडैंप्स और अपडेटेड ग्रिल, टीजर आया सामने

लॉकडाउन के बाद ऑटो इंडस्ट्री का मेक इन इंडिया पर फोकस जरूरी, बनना होगा चीन का विकल्प


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.