नई दिल्ली(ऑटो डेस्क)। अगर आप ऐडवेंचर बाइक चलाने का शौक रखते हैं तो जल्द ही भारत में BMW अपनी नई बाइक  G310GS को लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया। जानकारी के लिए बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बुकिंग केवल अनऑफिशियल रूप से सिर्फ दिल्ली में और मौजूदा BMW ग्राहकों से ही स्वीकार की जा रही है। जो लोग BMW के मौजूदा ग्राहक हैं वो 50,000 रुपए में G310 GS को बुक करा सकते हैं। लेकिन अन्य ग्राहकों के लिए फिलहाल इंतजार करना होगा।

BMW ये बाइक TVS के हौसूर प्लांट में बन रही हैं। BMW G310 GS की संभावित कीमत 2.75 लाख से शुरू हो सकती है। G310 GS एक एडवेंचर टूअरिंग बाइक है। कंपनी ने इस बाइक को BMW मोटोर्राड जर्मनी में डेवेलप किया है इस बाइक का सस्पेंश 40 mm बढ़ा हुआ है और इसके मोनोशॉक सस्पेंशन भी अडजस्ट किया जा सकता है।

इंजन की बात करें तो इसमें 313cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, 4 वाल्व और रिवर्स्ड DOHC सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 34hp की पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ एडवेंचर टूअरिंग नेचर से लैस है। यह बाइक इस साल के मिड तक या अंत तक लॉन्च हो सकती है।

BMW G310 GS का मुकाबला रॉयल एनफील्ड की हिमालयन से होगा। बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 1.71 लाख रुपये है। नई हिमालयन Fi के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा। इसमें 411cc का एयर-कूल्ड इंजन मिलेगा जो 24.8PS की पावर और पर 32Nm का टॉर्क देगा और यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। बाइक के फ्रंट व्हील में 300 mm का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 240mm का डिस्क ब्रेक मिलेगा।

 

Posted By: Bani Kalra