Move to Jagran APP

BMW 5 Series का टीजर हुआ जारी... कंपनी ने दुनिया भर में किया 10 मिलियन से अधिक यूनिट का प्रोडक्शन

BMW 5 Series BMW ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद अपनी नई जनरेशन की 5 सीरीज (BMW 5 Series) का आधिकारिक टीजर जारी कर दिया है। चलिए आपको बताते हैं इसमें क्या कुछ खास हो सकता है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Fri, 17 Mar 2023 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2023 03:16 PM (IST)
BMW 5 Series का टीजर हुआ जारी... कंपनी ने दुनिया भर में किया 10 मिलियन से अधिक यूनिट का प्रोडक्शन
BMW 5 Series teaser released... see all details here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW ने नई जनरेशन की 5 सीरीज के लिए आधिकारिक टीजर जारी किया है। आपको बता दें, इसे बिल्कुल नई i5 ऑल-इलेक्ट्रिक वेरिएंट से जोड़ा जाएगा। BMW i5, 5 सीरीज़ की इलेक्ट्रिक के सामान्य होगी, ठीक उसी तरह से जैसे  i7 कंपनी की लाइनअप में 7 सीरीज है।

prime article banner

BMW 5 Series

वहीं वैश्विक स्तर पर 10 मिलियन से अधिक यूनिट का प्रोडक्शन करने के साथ, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज जर्मन वाहन निर्माता कंपनी के लिए सबसे सफल मॉडल में से एक है और कंपनी का कहना है कि इसका नया वेरिएंट "पहले से कहीं अधिक गतिशील और अधिक आरामदायक होगी। इसके दूसरे रो में बड़ा लेगरूम मिलता है जो नई 5 सीरीज को दमदार बनाता है।  बीएमडब्ल्यू ने यह भी पुष्टि की है कि नई 5 सीरीज नए कर्व्ड डिस्प्ले और नए बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 8.5 के साथ आएगी। वहीं नेक्स्ट जनरेशन की बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज मौजूदा वेरिएंट की तुलना में काफी अधिक स्पोर्टी और आरामदायक होगी इसमें नए माइल्ड-हाइब्रिड इंजन भी मिलेंगे।  

BMW 5 Series दमदार पावरट्रेन

2024 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज  को एक दमदार पावरट्रेन आर्किटेक्चर पर बनाया जाएगा, जो इसे आईसीई और इलेक्ट्रिक मोटर ऑप्शन के अनुकूल बनाएगी। विशेष रूप से यूरोप और अमेरिका जैसे विकसित बाजारों के लिए एक प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट की भी संभावना है। इसके अलावा ,बीएमडब्ल्यू 2024 में 5 सीरीज टूरिंग वैगन लाएगी, जो i5 टूरिंग से जुड़ जाएगी, जो आने के बाद अपनी तरह का पहला इलेक्ट्रिक एस्टेट होगा।

BMW 5 Series इंजन ऑप्शन

इंजन ऑप्शन में 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन शामिल होंगे, जबकि स्पोर्टियर M5 और M-ब्रांडेड i5 M50 बाद में इसमें शामिल हो सकते हैं। नई बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज का प्रोडक्शन डिंगोल्फिंग सुविधा में किया जाएगा। बीएमडब्ल्यू i5 सेडान के भारत में भी आने की उम्मीद है, लेकिन अभी के समय  में बिक्री पर i7 और i4 इस लिस्ट में शामिल हो रही है। नई बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज और आई5  के अगले साल भारत में आ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.