Move to Jagran APP

Traffic Challan की आड़ में मांग रहा था रिश्वत, लड़के की समझदारी से रंगे हाथ फंस गया पुलिसवाला

New Motor Vehicle Act के लागू होने के बाद से Traffic Police इन दिनों लोगों का 10 गुना तक ज्यादा Traffic challan काट रही है हालांकि कुछ जगहों पर इसका गलत इस्तेमाल किया जा रहा है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 07:27 PM (IST)
Traffic Challan की आड़ में मांग रहा था रिश्वत, लड़के की समझदारी से रंगे हाथ फंस गया पुलिसवाला
Traffic Challan की आड़ में मांग रहा था रिश्वत, लड़के की समझदारी से रंगे हाथ फंस गया पुलिसवाला

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इन दिनों लोगों को Traffic Police का सपना आ रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण नया मोटर व्हीकल कानून है। इसके लागू होने के बाद Traffic Rules को तोड़ने पर लोगों को 10 गुना तक ज्यादा चालान भरना पड़ रहा है। ऐसे में अब आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको हैरान कर देगी। यह घटना तमिलनाडु की है, जहां पुलिसवाले ने पहले लड़कों से गाड़ी का कागज दिखाने को बोला और फिर कुछ ही देर के बाद रिश्वत की मांग कर दी। 

loksabha election banner

दरअसल यह पूरा मामला तमिलनाडु का है, जहां एक पुलिसवाले ने बाइक से चल रहे कुछ लड़कों को रोका। पुलिसवाले ने सबसे पहने इन लड़कों से गाड़ी के कागज मांगे, जब लड़कों ने कागज दिखा दिया तब पुलिवाले ने सबका हेलमेट चेक किया। यहां भी कुछ नहीं मिला। सारे पेपर्स दिखाने के बाद जब लड़के जाने लगे तब पुलिसवाले ने सबको रोक कर पुछताछ शुरू कर दी। पुलिसवाला लड़कों से हेलमेट और गाड़ी में हुए बदलाव के बारेमें पूछना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिसवाले ने वहां मौजूद सभी लड़कों को गिना और 100 रुपये की मांग की। 

बाइकर्स की गैंग में कुल पांच लड़के थे, जिसे गिनते हुए पुलिसवाले ने कहा कि पांच लोगों के हिसाब से 100 रुपये कोई बड़ी कीमत नहीं है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ सेकेंड्स की बात करने के बाद लड़के 100 रुपये देने के लिए तैयार हो गए। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक लड़का पर्स से 100 रुपये निकाल कर देता है। यह पूरा वाक्या वीडियो में कैद हो गया। दरअसल यह वीडियो हेलमेट में लगे कैमरे की वजह से रिकॉर्ड हो पाया है। 

दरअसल पुलिसवाले ने यह ध्यान नहीं दिया कि हेलमेट में कैमरा लगा है और ऑन भी है। हालांकि, इस पूरे वीडियो में पुलिसवाला और लड़के दोनों हंसते नजर आ रहे हैं। यह पूरा वाक्या तमिल भाषा में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.