Move to Jagran APP

Renault की इस SUV पर मिल रही तगड़ी छूट, जानें कितनी हुई सस्ती

Renault Duster की खरीद पर कंपनी भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 03:24 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 03:24 PM (IST)
Renault की इस SUV पर मिल रही तगड़ी छूट, जानें कितनी हुई सस्ती
Renault की इस SUV पर मिल रही तगड़ी छूट, जानें कितनी हुई सस्ती

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Duster भारत की दमदार एसयूवी में से एक है और अगर आप इसे खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो कंपनी इस समय इस एसयूवी की खरीद पर भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही है। भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री सुस्ती के दौर से गुजर रहा है, जिसके चलते कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर दे रही हैं। आइए जानते हैं Renault Duster कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Renault Duster एक पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में आती है। पेट्रोल वेरिएंट 1.5 H4K MT और 1.5 H4K CVT में 1498 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इन लाइन पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5600 आरपीएम पर 106 पीएस की पावर और 4 हजार आरपीएम पर 142 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड मैनुअल मोड ऑप्शन के साथ CVT ट्रांसमिशन में आती है। इस एसयूवी में मल्टी प्वाइंट फ्यूल इंजेक्शन दिया गया है। डीजल के 1.5 dCi 85 PS वेरिएंट में 1461cc का 4 सिलेंडर वाला इन लाइन डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3750 आरपीएम पर 85 पीएस की पावर और 1750 आरपीएम पर 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन कॉमन रेल डायरेक्ट इंजकेशन (dCi) से लैस है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो इस एसयूवी की लंबाई 4360 एमएम, चौड़ाई 1822 एमएम, ऊंचाई 1695 एमएम, व्हील बेस 2673 एमएम, ग्राउंड क्लीयरेंस 205 एमएम, फ्रंट ट्रैक 1560 एमएम, रियर ट्रैक 1567, बूट स्पेस 447 लीटर है। फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इस एसयूवी में 50 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

ऑफर और कीमत

प्री फेसलिफ्ट वेरिएंट्स: ऑफर की बात की जाए तो रेनॉल्ट डस्टर के सभी वेरिएंट्स पर डिस्काउंट कुछ इस प्रकार है। रेनॉल्ट डस्टर के सभी डीजल वेरिएंट्स पर 1 लाख रुपये तक के बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। रेनॉल्ट डस्टर के सभी पेट्रोल वेरिएंट्स पर 30 हजार रुपये तक के बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। लॉयल्ट बोनस के तौर पर 10 हजार रुपये तक कैश या फिर एक्सचेंज करने पर 20 हजार रुपये तक का फायदा मिल रहा है। फेसलिफ्ट वेरिएंट्स: लॉयल्टी बोनस के तौर पर 10 हजार रुपये या एक्सचेंज करने पर 20 हजार रुपये तक का फायदा मिल रहा है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो रेनॉल्ट डस्टर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar कमाई में ही नहीं बल्कि कार कलेक्शन में भी सभी स्टार्स को देते हैं मात

यह भी पढ़ें: इस महीने लॉन्च होंगी एक से बढ़कर एक कारें, यहां जानें कौन सी आपके लिए बैठेगी फिट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.