Move to Jagran APP

ये हैं बेस्ट 3 पावरफुल बाइक्स, जानिये खूबियां

अगर आपका बजट 10 लाख रुपये तक है और आप एक पावरफुल बाइक खरीदने की चाहत रखते हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ ऐसी ही बाइक लेकर आये हैं, आइये जानते हैं

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 24 Nov 2017 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 27 Nov 2017 10:08 AM (IST)
ये हैं बेस्ट 3 पावरफुल बाइक्स, जानिये खूबियां
ये हैं बेस्ट 3 पावरफुल बाइक्स, जानिये खूबियां

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अगर आप हैवी बाइक राइड करना पसंद करते हैं और एक ऐसी ही पावरफुल बाइक खरीदना भी चाहते हिन् तो यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही बाइक्स के बारे में जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से भी कम है। आइये जानते हैं इन बाइक्स के बारे में ज्यादा जानकारी।

loksabha election banner

ट्रायंफ स्ट्रीट ट्रिपल S
ट्रायंफ इंडिया ने हाल ही में अपनी नई बाइक स्ट्रीट ट्रिपल S को पेश किया है। इसकी कीमत 8.50 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। कंपनी इस बाइक को भारत में ही बनाएगी। गौरतलब हो ट्रायंफ स्ट्रीट ट्रिपल को भारत में पहली बार 2007 में उतारा गया था। कंपनी के मुताबिक ट्रायंफ स्ट्रील ट्रिपल S को दो कलर ऑप्शन के साथ 60 से ज्यादा एक्सेसरीज के साथ उतारा गया है। ट्रायंफ इंडिया की सालाना वृद्धि दर भी करीब 60 फीसद है। ट्रायंफ स्ट्रीट ट्रिपल S में 765CC का लक्विड-कूल्ड, 12 वेल्व, DOHC, इन-लाइन 3 सिलेंडर इंजन लगा है। यह इंजन 11,250rpm पर 111bhp की पावर और 10,421rpm पर 73Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रायंफ इस साल के अंत तक स्ट्रीट ट्रिपल R और RS मॉडल को लॉन्च करेगी। R मॉडल की पावर 116bhp और RS मॉडल की पावर 121bhp है।

डुकाटी स्क्रैम्बलर Mach 2.0
डुकाटी स्क्रैम्बलर वर्ल्डवाइड हिट हो चुकी है। सबसे पहले इस बाइक को साल 2015 में पेश किया गया था। कंपनी ने स्क्रैम्बलर फैमिली में एक नई बाइक को जोड़ा है जिसका नाम कंपनी ने न्यू डुकाटी स्क्रैम्बलर Mach 2.0 स्पेशल एडीशन रखा है। कंपनी ने इसके स्टाइल में नयापन देने के लिए काफी काम किया है। भारत में इसकी कीमत 8.60 लाख रुपये (अनुमानित) के आस-पास रह सकती है। ऐसे में इस बाइक को कितने खरीदार मिलेंगे यह देखने वाली बात होगी। इंजन की बात करें तो नई डुकाटी स्क्रैम्बलर Mach 2.0 में 803cc का एयर कूल्ड L-twin इंजन लगा है। यह इंजन 73bhp की पावर और 67Nm का टार्क जनरेट करता है। इसके अलावा बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा। आपको बता दें कि यही इंजन कंपनी अपनी स्क्रैम्बलर रेंज की सभी बाइक्स में भी इस्तेमाल करती है।

डुकाटी मॉन्स्टर 797
डुकाटी मॉन्स्टर 797 एक पावरफुल स्पोर्ट्स बाइक के रूप में जानी जाती है। जबकि यह डुकाटी की एंट्री लेवल बाइक है डुकाटी के मुताबिक मॉन्सटर का स्टील फ्यूल टैंक और हैडलैंप मॉन्सटर 1200 से ही लिया गया है। इसमें एल्यूमीनिय बार नये डिजाइन पर बनाया गया है। इस मोटरसाकिल में चौड़ा हैंडलबार, टैंक, ट्रेल्लिस फ्रेम, इंजन और डबल-साइडिड स्विंग आर्म और मॉन्सटर फैमिली का स्पोर्टी लुक दिया गया है। बाइक में 43mm का फ्रंट फॉर्क और एडजस्टेबल प्रिलोड और रिबाउंड के साथ रियर मोनोशॉक लगाये गये हैं। बाइक में ब्रेमो ब्रैक और बॉश 9.1 MP ABS को स्टैंडर्ड रखा गया है। बाइक ज्यादा हीट न हो इसके लिये कंपनी ने इसमें 2 इन 1 ग्जॉस्ट दिया है। डुकाटी मॉन्सटर 797 में 803CC का एयर-कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 75hp की पावर और 68Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.