Move to Jagran APP

ऑफ रोडिंग के लिए बेस्ट हैं ये 2 देसी SUV, खराब रास्तों पर भी दौड़ती हैं मस्त...

Mahindra Thar और Force Gurkha भारतीय बाजार में मौजूद दमदार ऑफरोडिंग एसयूवी हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 06:06 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 06:06 PM (IST)
ऑफ रोडिंग के लिए बेस्ट हैं ये 2 देसी SUV, खराब रास्तों पर भी दौड़ती हैं मस्त...
ऑफ रोडिंग के लिए बेस्ट हैं ये 2 देसी SUV, खराब रास्तों पर भी दौड़ती हैं मस्त...

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप कोई नई ऑफरोड एसयूवी खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा लोकप्रिय दो SUV के बारे में बता रहे हैं जो कि दमदार फीचर्स से लैस होने के साथ-साथ काफी पावरफुल भी हैं। इन दोनों एसयूवी को कच्चे-पक्के रास्तों पर आसानी से चलने के लिए तैयार किया गया है। यहां हम आपको Mahindra Thar और Force Gurkha के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और कीमत आदि के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

Mahindra Thar

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Mahindra Thar में 2498cc का 4 सिलेंडर का डीजल इंजन है जो कि 3800 Rpm पर 105 Bhp की पावर और 1800-2 हजार Rpm पर 247 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में इस एसयूवी में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है। सस्पेंशन के मामले में Mahindra Thar के फ्रंट में टोर्शिएन बार एंड स्टेबलाइजर बार के साथ इंडिपेंडेंट सस्पेंशन और रियर में शॉक अब्सॉर्बेर के साथ सेमी एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Mahindra Thar के फ्रंट में 236 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में 282 mm ड्रम ब्रेक है। कीमत के मामले में Mahindra Thar की शुरुआती कीमत 9.59 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

Force Gurkha

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Force Gurkha में 2149cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 3800 Rpm पर 140 Hp की पावर और 1600-2400 Rpm पर 321 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में Force Gurkha का इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। सस्पेंशन के मामले में Force Gurkha के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ हाइड्रॉलिक टेलिस्कॉपिक शॉक एब्स्रोबर एंड एंटी रोल बार और पैन हार्ड रोड के साथ मल्टी लिंक सस्पेंशन और रियर में हाइड्रॉलिक टेलिस्कॉपिक शॉक एब्स्रोबर और एंटी रोल बार के साथ मल्टी लिंक विद पैन हार्ड रोड सस्पेंशन है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Force Gurkha के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक है। कीमत के मामले में Force Gurkha की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9,99,000 रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.