नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज के समय में जिस तरह से ईंधन के दाम बढ़ते जा रहे हैं तो उसके देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहन की सबसे ज्यादा भविष्य में उपयोगी साबित होने वाले हैं। वातावरण में बढ़ते प्रदूषण को भी देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहन विकल्प के तौर पर नजर आ रहे हैं। अगर आप भी अपने लिए कोई Electric Two wheeler खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारत में बिकने वाले पांच इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के बारे में बता रहे हैं।

अथर 450 (Ather 450)

इस स्कूटर की इलेक्ट्रिक मोटर 3.3 kW की पावर जनरेट करती है। माइलेज की बात की जाए तो दावा किया जा रहा है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज होकर 107 किमी की दूरी तय कर सकता है। कीमत की बात की जाए तो Ather 450 की एक्स शोरूम कीमत करीब 1.28 लाख रुपये है।

बैट्री इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर (BattRE Electric Mobility Electric Scooter)

सेल्फ स्टार्ट वाले इस स्कूटर में एलॉय व्हील और फ्रंट में डिस्क ब्रैक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो BattRE Electric Mobility Electric Scooter की एक्स शोरूम कीमत करीब 63,555 रुपये है।

एवन अवन मोटर्स ट्रेंड ई (Avan Motors Trend E)

सेल्फ स्टार्ट वाले इस स्कूटर में एलॉय व्हील और फ्रंट में डिस्क ब्रैक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Avan Motors Trend E की एक्स शोरूम कीमत करीब 56,900 से 81,269 रुपये तक है।

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा एलआई (Hero Electric Optima Li)

सेल्फ स्टार्ट वाले इस स्कूटर में एलॉय व्हील और फ्रंट में ड्रम ब्रैक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Hero Electric Optima Li की एक्स शोरूम कीमत करीब 57,900 रुपये है।

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलआई (Hero Electric Flash LI)

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलआई में सेल्फ स्टार्ट, एलॉय व्हील और फ्रंट में ड्रम ब्रैक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Hero Electric Flash LI की एक्स शोरूम कीमत करीब 52,974 रुपये है।

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में कार के साथ हमेशा रखें ये 5 चीजें, नहीं आएगी कभी परेशानी

ये भी पढ़ें: 90 के दशक की लोकप्रिय Yamaha Rx 100 आज भी है युवा दिलों की धड़कन, जानें क्यों हुई थी बंद

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप