Move to Jagran APP

31km से ज्यादा का माइलेज देती है ये फैमिली कार, कीमत सिर्फ इतने से शुरू

Maruti Suzuki Celerio देश की सबसे किफायती कार माइलेज के साथ-साथ फीचर्स में भी काफी दमदार है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 11:27 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 11:27 AM (IST)
31km से ज्यादा का माइलेज देती है ये फैमिली कार, कीमत सिर्फ इतने से शुरू
31km से ज्यादा का माइलेज देती है ये फैमिली कार, कीमत सिर्फ इतने से शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी किफायती कारों के लिए भारत में जानी-जाती है। वहीं अगर आप कोई नई और किफायती कार खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद देश की सबसे किफायती फैमिली कार के बारे में बता रहे हैं जो कि दमदार फीचर्स से लैस होने के साथ-साथ स्टालिश भी हैं। यहां हम आपको इस कार के सभी फीचर्स, स्पेशिफिकेशन, कीमत और इस कार के आकार आदि के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

इंजन और माइलेज

सबसे पहले कार के इंजन की बात की जाए तो इस कार में 998cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 6 हजार Rpm पर 50 kw की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन के मामले में Maruti Suzuki Celerio के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। माइलेज के मामले में मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी वेरिेएंट प्रति किलो सीएनजी में 31.76 Km का माइलेज देती है। वहीं यह कार पेट्रोल वेरिएंट में 21.63 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है, जो कि अन्य कारों के मुकाबले काफी ज्यादा ठीक है।

डाइमेंशन, ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Celerio की लंबाई 3695 mm, चौड़ाई 1600 mm, ऊंचाई 1560 mm, व्हीलबेस 2425 mm, वजन 1250 किलो, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक 35 लीटर का दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में मारुति सुजुकी सेलेरियो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। सस्पेंशन की बात करें तो मारुति सुजुकी सेलेरियो के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेशन दिया गया है और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ कपल्ड टोर्शियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन है। कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Celerio की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4,41,200 रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.