नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। बारिश के साथ-साथ गाड़ियों पर ऑफर भी झमाझम बरस रहे हैं। इन दिनों कई कार कंपनियां अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्स पर डिस्काउंट दे रही हैं। हालांकि, ये डिस्काउंट विभिन्न डीलरशिप्स पर मॉडल्स और वेरिएंट के हिसाब से दिए जा रहे हैं। कंपनियां अपनी बची हुई इन्वेंटरी को खाली करने के लिए कुछ कारों पर डिस्काउंट ऑफर्स और दूसरे कई बेनेफिट्स दे रही हैं। तो आइये जानते हैं किस गाड़ी पर कितना डिस्काउंट मिल रहा है।

फोर्ड फीगो

फोर्ड की इस एट्री-लेवल गाड़ी पर एक लाख रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। कंपनी इसका पेट्रोल इंजन और कई नए फीचर्स वाला मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। उससे पहले स्टॉक क्लियर करने के लिए कंपनी इस पर भारी छूट दे रही है।

होंडा जैज डीजल

होंडा की इस गाड़ी का मुकाबला मारुति बलेनो और हुंडई आई20 जैसी गाड़ियों से है। कंपनी इस गाड़ी पर एक लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। इस गाड़ी की रियर सीट फोल्ड हो सकती है जिस वजह से इसमें काफी स्पेस मिल जाता है, लेकिन इसका एक्सटीरियर डिजाइन पसंद नहीं किया गया।

हुंडई ग्रैंड आई10

हुंडई की यह गाड़ी मारुति सुजुकी को चुनौती देती है। इस पर कंपनी एक लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इसकी कम बिक्री की वजह से कंपनी इस पर डिस्काउंट दे रही है।

मारुति वैगन आर

कंपनी इस कार का नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। अभी कंपनी ज्यादातर जगहों पर इस गाड़ी लगभग 75 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है।

टोयोटा इटियोस लीवा

टोयोटा की यह गाड़ी स्टाइल के मामले में अपेडेटेड है। इसका केबिन स्पेस काफी बड़ा है। कई जगहों पर डीलर्स इस गाड़ी पर 65 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दे रहे हैं।

मारुति इग्निस

यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसके दोनों वेरिएंट पर मारुति नेक्सा के शोरुम में 65 हजार रुपये तक की छूट मिल रही है।

यह भी पढ़ें: ये हैं रॉयल एनफील्ड की मोडिफाईड बाइक्स, जानें इनके बारे में

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप