Move to Jagran APP

6 लाख रुपये में मिलती हैं ये किफायती लम्बी कारें

अगर आपका बजट 6 लाख रुपये या इससे थोड़ा ज्यादा है तो यहां हम आपके लिए लेकर आये हैं 5 ऐसी कॉम्पैक्ट सेडान कारें जिन्हें आप अपने गैराज की शोभा बना सकते हैं।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 22 Sep 2017 05:47 PM (IST)Updated: Fri, 29 Dec 2017 04:07 PM (IST)
6 लाख रुपये में मिलती हैं ये किफायती लम्बी कारें
6 लाख रुपये में मिलती हैं ये किफायती लम्बी कारें

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश में अब कॉम्पैक्ट सेडान कारों ने रफ्तार पकड़ ली है। और अब ग्राहकों के पास ऑप्शन भी कई सारे हैं। कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में अब अब मुकाबला काफी तेज है। अगर आपका बजट 6 लाख रुपये या इससे थोड़ा ज्यादा है तो यहां हम आपके लिए लेकर आये हैं 5 ऐसी कॉम्पैक्ट सेडान कारें जिन्हें आप अपने गैराज की शोभा बना सकते हैं।

loksabha election banner



मारुति सुजुकी डिजायर
मारुति सुजुकी ने डिजायर को अब नए अवतार में पेश किया है दिल्ली में इस कार की एक्स शो रूम कीमत 5.45 लाख रुपये से रुपये से शुरू होती है। इसका नया लुक्स और फ्रेश इंटीरियर देखने लायक है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। डिजायर की खूबियां इसका लुक्स, स्पेस, सर्विस नेटवर्क और बेहतरीन माइलेज है जबकि कम रियर और टॉप वेरिएंट की कीमत ज्यादा डिजायर के कमजोर पहलू हैं।

होंडा अमेज
सेडान सिटी के बाद होंडा की तरफ से अमेज एक अच्छी कार साबित हुई है इसमें आपको मिलता है बढ़िया स्पेस लेकिन इसके लुक्स में अभी भी नयेपन की जरूरत है। दिल्ली में नई अमेज की एक्स शो रूम कीमत 5.60 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। अच्छा कैबिन स्पेस, मॉडर्न इंटीरियर और ज्यादा माइलेज होंडा अमेज की खूबियां हैं जबकि फीचर्स की छोटी लिस्ट और इसके लुक्स में नयेपन की जरूरत अभी भी महसूस की जा सकती है।

टाटा टिगोर
कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में टाटा टिगोर सस्ती कार है । यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.05L लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। इसका स्टाइलिश लुक्स और बढ़िया कीमत प्लस पॉइंट्स हैं। दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 4.70 लाख रुपये से लेकर 7.09 लाख रुपये के बीच है।स्टाइलिश लुक्स, सबसे कम शुरुआती कीमत और कम कीमत टिगोर की खूबियां हैं जबकि रीसेल वैल्यू,फीचर्स की छोटी लिस्ट और डीजल इंजन का ज्यादा पॉवरफुल न होना इसके कमजोर पहलू हैं।

हुंडई एक्सेंट
हुंडई ने एक्सेंट नए स्टाइल में आ चुकी है और इसे पहले से बेहतर करने की कोशिश की गई है। दिल्ली में इसकी एक्सशो रूम कीमत कीमत 5.38 लाख रुपये से शुरू होती है। अगर हुंडई के पक्के फैन हैं तो यह कार आपको पसंद आएगी। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है। दमदार डीजल इंजन, बेस्ट इन क्लास इंटीरियर और क्वॉलिटी एक्सेंट की खूबियां हैं जबकि कम स्पेस और कंप्लीट कॉम्पैक्ट सेडान जैसे लुक की कमी होना इसके कमजोर पहलू हैं।

फोर्ड फिगो एस्पायर
फोर्ड की फिगो एस्पायर अपने सेगमेंट की सबसे कम्पलीट कॉम्पैक्ट सेडान कार लगती है। इसका प्रीमियम डिजाइन शानदार फिट और फिनिश इसे सेगमेंट में अलग खड़ा करता है। यह कार 1.2 और 1.5 लीटर पेट्रोल अथवा 1.5 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। कार स्पेस अच्छा है। इस कार की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 5.45 लाख रुपये से शुरू होती है। कंप्लीट सेडान वाला लुक, पॉवरफुल डीजल इंजन,फन ड्राइव फिगो एस्पायर खूबियां हैं। जबकि कमजोर सर्विस नेटवर्क, और बोरिंग इंटीरियर एस्पायर की कमियां हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.