Move to Jagran APP

5 लाख से कम कीमत में आती हैं ये 10 सुपरहिट कारें

हम आपको 5 लाख रुपये से कम कीमत वाली 10 कारों के बारे में बताने जा रहै हैं

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 03:40 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 09:14 AM (IST)
5 लाख से कम कीमत में आती हैं ये 10 सुपरहिट कारें
5 लाख से कम कीमत में आती हैं ये 10 सुपरहिट कारें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में मध्यम वर्ग के लिए कार एक बड़ी लग्जरी मानी जाती है। अधिकतर परिवारों का सपना होता है कि उनके पास एक कार हो, लेकिन वो सस्ती होनी चाहिए। इसलिए एंट्री लेवल कारों की बड़ी मांग होती है। यही वजह है कि ऑल्टो जैसी कम कीमत वाली कार भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल है। आज हम आपको 5 लाख रुपये से कम कीमत वाली 10 कारों और उनकी कीमत के बारे में बताने जा रहै हैं-

prime article banner

मारुति सुजुकी स्विफ्ट

मारुति की बेहद पॉपुलर कार स्विफ्ट की कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है। कंपनी के दावे के मुताबिक, यह कार 18 किमी प्रति लीटर की माइलेज देती है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

डेटसन रेडी-गो

डेटसन की इस एंट्री लेवल कार की शुरुआती कीमत 2.50 लाख रुपये है। यह दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। यह 0.8 लीटर और 1.0 लीटर इंजन के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि यह 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो

मारुति की सबसे पॉपुलर कारों में से एक ऑल्टो कम कीमत वाली शानदार कार है। यह एक लीटर फ्यूल में 24 किलोमीटर का सफर तय करती है। ऑल्टो की कीमत 2.51 लाख रुपये से शुरू होती है। यह 0.8 लीटर पेट्रोल और 0.8 लीटर सीएनजी इंजन के साथ उपलब्ध है।

महिंद्रा KUV100NXT

इसकी शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपये है। यह 1.2 पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह 18 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। इसमें 5-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है।

मारुति सुजुकी वैगन आर

ऑल्टो की तरह वैगन आर भी कंपनी का काफी लोकप्रिय कार है। इस कार की कीमत 4.51 लाख रुपये से शुरू होती है। इसकी माइलेज 20.51 किमी प्रति लीटर है। यह 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर सीएनजी में उपलब्ध है।

टाटा टियागो

इस लिस्ट में यह टाटा की एकमात्र कार है। टियागो की कीमत 3.26 लाख रुपये से शुरू होती है। यह 1.2 लीटर और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इसकी माइलेज 24-26 किलोमीटर प्रति लीटर है।

मारुति सुजुकी सिलेरियो

इस लिस्ट में मारुति का दबदबा है। वैगन आर और ऑल्टो के बाद सेलेरियो में कम कीमत में आकर्षक फीचर दिए गए हैं। इसके 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन वाले वेरिएंट की कीमत 4.20 लाख रुपये से शुरू होती है। यह एक लीटर में 23 किमी का सफर तय करती है।

रेनो क्विड

इसका फेसलिफ्ट वेरिएंट जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इस कार को हाल ही में कई डीलरशिप पर देखा गया है। इसकी कीमत 2.62 लाख रुपये से शुरू होती है। यह 0.8 लीटर और 1.0 लीटर इंजन के साथ उपलब्ध है। यह ऑल्टो के मुकाबले की कार है।

मारुति सुजुकी इग्निस

मारुति सुजुकी इग्निस 5 लाख रुपये से कम कीमत वाली कारों में शामिल है। इसकी कीमत 4.66 लाख रुपये है। यह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि यह 20.9 किमी प्रति लीटर की माइलेज देती है।

हुंडई ग्रांड आई10

5 लाख से कम कीमत वाली कारों की लिस्ट में हुंडई की एकमात्र कार है। इसकी कीमत 4.7 लाख रुपये से शुरू होती है। यह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसकी माइलेज 18.9 किमी प्रति लीटर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK