Move to Jagran APP

सेफ्टी नियमों का पालन करते हुए Bentley शुरू कर रही प्रोडक्शन

सेफ्टी नियमों का पालन करते हुए क्रेवे मुख्यालय में Bentley फिर से प्रोडक्शन शुरू कर रही है। (फोटो साभार Bentley)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 01:57 PM (IST)
सेफ्टी नियमों का पालन करते हुए Bentley शुरू कर रही प्रोडक्शन
सेफ्टी नियमों का पालन करते हुए Bentley शुरू कर रही प्रोडक्शन

नई दि्ल्ली, ऑटो डेस्क। Bentley Motors घोषणा की है कि उसने इंग्लैंड के Crewe हैडक्वार्टर्स में 1700 से ज्यादा कर्मचारियों के साथ प्रोडक्शन फिर से शुरुआत कर दी है। कंपनी ने इसका भरोसा दिलाया है कि कार्यबल व्यापक और विस्तृत श्रृंखला के सफाई नियमों को फॉलो करेंगे और फिर से सुरक्षित वापसी के लिए सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करेंगे। Bentley के 'Come Back Stronger' प्रोग्राम के तहत, कंपनी रोजाना कामकाज जीवन में बड़े परिवर्तनों के बाद फेज्ड प्रोडक्शन बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेगी। काम को दोबारा शुरू करने से पहले, कंपनी ने सोशल डिस्टेंस ब्रीफिंग और ट्रेनिंग सेशन के दौरान नए वर्किंग पेट्रन, ऑपरेशन और पर्यावरण की पूरी तरह से जानकारी दी।

loksabha election banner

कर्मचारियों ने रीडिजाइन मैन्युफेक्चरिंग फेसिलिटी में वापसी की है, जिसमें कर्मचारियों के बीच दो मीटर सोशल डिस्टेंसिंग, वन वे मूवमेंट पैथ और ट्रैफिक फ्लो को शामिल किया गया है। इसी के साथ कंपनी ने पूरी साइट में वॉशरूम को फिर से कॉन्फिगर किया है, जिससे उन लोगों की संख्या को कम करने के लिए जो उनका उपयोग करने में सक्षम हैं। Continental GT और Flying Spur line की वापसी से Bentayga और Mulsanne प्रोडक्शन लाइनें जुड़ जाएंगी, जो 16 मई, 2020 से शुरू होगी। प्रति लाइन पर प्रोडक्शन रन कई हफ्तों के लिए 50 फीसद तक सीमित है। शुरुआत में औसतन समय डबल हो गया है। प्रत्येक प्रोडक्ट सेल अब दो स्टेप में फैल गई है जो कर्मचारियों के बीच जरूरी दूरी सुनिश्चित करता है। बाकि कर्मचारियों को सरकार द्वारा अनुमति मिलने के बाद जून के बीच तक फिर से वापस रखा जाएगा।

प्रोडक्शन को फिर से शुरू करने पर टिपप्णी करते हुए Bentley Motors के चैयरमेन और सीईओ Adrian Hallmark ने कहा कि "अब यह समय व्यापर में फिर से मजबूती से वापस आने के लिए बिल्कुल सही है। हमने अपने सहयोगियों, परिवारों और अपने ग्राहकों की सेफ्टी के लिए व्यापक नए काम करने के उपाय पेश किए हैं। हम भरोसा है कि इतने सारे लोगों के काम के बाद कि Bentley होने के नाते हमारे सहयोगियों के लिए कहीं और से ज्यादा सुरक्षित होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.