Move to Jagran APP

Benelli ने पेश किया अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलता है 60km

Benelli Dong स्कूटर को पॉवर देने के लिए 1.2kW मोटर का प्रयोग किया गया है जो 45kmph तक की टॉप स्पीड पर सीमित है। वहीं कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 10:24 AM (IST)
Benelli ने पेश किया अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलता है 60km
Benelli Dong इलेक्ट्रिक स्कूटर की तस्वीर (फोटो साभार: बेनेली)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Benelli Dong Electric Scooter:  इटली की वाहन निर्माता कंपनी बेनेली ने एशियाई बाजार के लिए एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर दिया है। जिसे Dong नाम दिया गया है। इस स्कूटर को बेनेली की चीनी मूल कंपनी कियानजियांग ग्रुप द्वारा तैयार किया गया है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है, कि इस स्कूटर को एशिया के कौन-कौन से बाजार में लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल ब्रांड ने इंडोनेशिया के बाजार में इसकी कीमतों की घोषणा की है।

loksabha election banner

डांग स्कूटर को पॉवर देने के लिए 1.2kW मोटर का प्रयोग किया गया है, जो 45kmph तक की टॉप स्पीड पर सीमित है। वहीं कंपनी का दावा है, कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 किमी की रेंज देने में सक्षम है। इसमें 1.56kWh की स्वैपेबल बैटरी मिलती है। अगर हम इंडोनेशियाई कीमत के आधार पर अनुमान लगाते हैं, तो मोटे तौर पर इसकी कीमत 1.9 लाख रुपये तय की गई है।

बेनेली का यह ई-स्कूटर में एक सुडौल फ्रंट एप्रन से लैस है, जो एक बेलनाकार आकार में रियर सेक्शन तक जाता है। इसमें बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर के नीचे एक अंडर सीट पैनल दिया गया है। कंपनी ने इसे तीन कलर ऑप्शन- ब्लू, डार्क ग्रे और व्हाइट में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके डिजाइन की अन्य हाइलाइट्स में फुल-एलईडी लाइटिंग, एक सर्कुलर एलईडी डीआरएल, हैंडल पर लगे टर्न इंडिकेटर्स, रियर में बड़ी ग्रैब रेल और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए निगेटिव एलसीडी डिस्प्ले शामिल हैं।

इटैलियन बाइक ब्रांड के स्वामित्व वाली चीनी वाहन निर्माता कियानजियांग मोटर्स ने इसे तैयार किया है। जिसकी कीमत 36.8 मिलियन इंडोनेशियाई Rupiah है, जो भारतीय रुपये के हिसाब से 1.89 लाख है। जानकारी के लिए बता दें, इस स्कूटर की भारत में लॉन्च होने की कोई संभावना नहीं है। इस स्कूटर को केवल छोटी दूरी के शहरी आवागमन के लिए तैयार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.