नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Benelli New Launch Update: इटली की वाहन निर्माता कंपनी बेनेली भारतीय बाजार में एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है। चीनी स्वामित्व वाले इस इतालवी प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड का अगला भारतीय लॉन्च TRK 251 होगा। जिसके लिए प्री-बुकिंग आज से शुरू होगी। बता दें, बेनेली ने अपने भारतीय लॉन्च से पहले आगामी क्वार्टर-लीटर एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल का एक टीज़र वीडियो भी जारी किया है। जो Royal Enfield Himalyan और KTMम 250 एडवेंचर को टक्कर देगी।  

मिलेंगे खास फीचर्स

बाहरी डिज़ाइन और लुक की बात करें तो इस मॉडल के कुछ प्रमुख बाहरी डिज़ाइन हाइलाइट्स में सेमी-फेयर्ड डिज़ाइन के साथ ट्विन-पॉड हेडलाइट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक लंबी विंडस्क्रीन और एक स्टेप-अप सीट शामिल होगी। नई बेनेली TRK 251 में सस्पेंशन किट के हिस्से के रूप में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक की सुविधा होगी, जबकि ब्रेकिंग दोनों पहियों पर सिंगल, पेटल-टाइप डिस्क द्वारा की जाएगी।

इंजन और कीमत पर अपडेट

इस मोटरसाइकिल के सेंटर मे 249cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। जो 25.8bhp की अधिकतम शक्ति और 21.2Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। जबकि ट्रांसमिशन 6-स्पीड यूनिट के रूप में दी जाएगी।कीमत की बात करें तो नई TRK 251 को भारत में लगभग 2.2 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत में पेश किया जा सकता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि बेनेली के कुछ प्रशंसकों को यह टीज़र परिचित लग सकता है, इसका कारण यह है कि यह 2019 का वही टीज़र है, जिसे बेनेली ने TRK 251 के लिए साझा किया गया था।

इस बाइक को स्टील ट्यूब ट्रेलिस फ्रेम पर बनाया गया है, वहीं बेनेली टीआरके 251 में 17 इंच के मल्टी स्पोक अलॉय व्हील मिलते हैं जो 110/70 फ्रंट और 150/60 रियर टायर से लैस हैं। इसके फ्रंट में 41mm अपसाइड डाउन फोर्क्स और रियर में 51mm मोनोशॉक शामिल है। वहीं ब्रेकिंग ड्यूटी पर 280 मिमी सिंगल फ्लोटिंग डिस्क और 4 पिस्टन कैलिपर के साथ 240 मिमी डिस्क और सिंगल पिस्टन कैलिपर के माध्यम से होती है।

Edited By: Bhavana