Move to Jagran APP

Benelli TNT 600i फेसलिफ्ट जल्द होगी लॉन्च, कपनी दे सकती है नया नाम

Benelli TNT 600i के तीसरे जनरेशन मॉडल की तस्वीरें अप्रैल 2020 में पहली बार सामने आई और इसमें दो अलग बॉडी स्टाइल्स देखने को मिली हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 10:58 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 10:58 AM (IST)
Benelli TNT 600i फेसलिफ्ट जल्द होगी लॉन्च, कपनी दे सकती है नया नाम
Benelli TNT 600i फेसलिफ्ट जल्द होगी लॉन्च, कपनी दे सकती है नया नाम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Benelli TNT 600i के तीसरे जनरेशन मॉडल की तस्वीरें अप्रैल 2020 में पहली बार सामने आई और इसमें दो अलग बॉडी स्टाइल्स देखने को मिली यानी इसे दो वेरिएंट्स में उतारा जा सकता है। नया जनरेशन वर्जन मौजूदा जनरेशन TNT 600i को रिप्लेस करेगा। अब नई तस्वीर प्रोडक्शन प्लांट में एक वेरिएंट की सामने आई है जिसके चलते यह चीन में जल्द लॉन्च की जा सकती है।

loksabha election banner

इसमें नया क्या है कि बाइक को ठीक से बड़े रंग का TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जो कथित तौर पर एक RGB लाइटिंग सिस्टम को पैक करता है जो कलर्स चेंज कर सकता है और साथ ही प्रबुद्ध (illuminated) स्विचगियर भी। चाबी की जगह फ्यूल टैंक के ऊपर है और यह पारंपरिक हैंडलबार क्लैंप माउंटेड पॉजिशनिंग के साथ आता है। बाइक में एक कीलेस इग्निशन सिस्टम के साथ Key फॉब पर दो बटन्स दिए हैं। इस मोटरसाइकिल को सिर्फ बटन के टच करते ही ऑन किया जा सकता है।

इस नई जनरेशन बाइक में कपनी समान इंजन देगी जो Benelli TNT 600i में इस्तेमाल होता है। यह इंजन 85.07PS और 54.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है, लेकिन नए उत्सर्जन मानक BS6 के अनुरूप होने के चलते इसका पावर आउटपुट थोड़ा भिन्न हो सकता है। बाइक में अब ठूंठदार अंडरबेली एग्जॉस्ट दिया जाएगा जबकि मौजूदा मॉडल में अंडर सीट यूनिट के साथ आता है। फ्रेम और अंडरपिनिंग को भी इसके अग्र भाग से ले जाने की संभावना है। सस्पेंशन कम्पोनेंट्स में एक इन्वर्टेड फ्रंट फॉर्क और रियर में मोनोशॉक दिया जाएगा। बाइक में डुअल फ्रंट डिस्क के साथ रेडिएल कैपिलर्स और रियर में एक सिंगल डिस्क दी है।

इस बाइक में अब नाम भी नया दिया जा सकता है और कंपनी इसे Benelli SRK600 या SR600K नाम दे सकती है। भारतीय बाजार में इसे 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है और यह Kawasaki Z650 और CFMoto 650NK को कड़ी टक्कर देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.