नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में Benling India ने  अपने Believe electric scooter को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें इसकी कीमत 97,520 रुपये है। कंपनी अपने इस नए स्कूटर को 25 अगस्त को लॉन्च करेगी। इसके साथ ही इसमें कुल 6 कलर का ऑप्शन येलो, ब्लू, ब्लैक, व्हाइट, पर्पल, मैजिक ग्रे मिलता है। इसे भारत के 22 राज्यों और 160 शहरों में अधिकृत डीलरशिप के साथ बेचा जाएगा। वहीं बैटरी से चलने वाला स्मार्ट ब्रेक डाउन असिस्ट फंक्शन इसमें मिलता है। ये स्कूटर को 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में मदद करता है। कंपनी ये दावा करती है कि 120 किमी का रेंज देती है एक बार फुल चार्ज होने पर। कंपनी ने इस स्कूटर को लॉन्च हुए नए ओला एस1 को टक्कर देने के लिए बनाया है।

बैटरी पैक 

आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में  एलएफपी (लिथियम आयरन फास्फेट) बैटरी है । जो स्कूटर को काफी सुरक्षित बनाता है। ये स्वैपेबल LFP बैटरी पैक हैं जो इसके 3.2 kw वाटरप्रूफ BLDC मोटर को रेस देता है। इसके साथ ही ये 75 किमी/घंटा की तेजी से चलता है। वहीं इसके वजन की बात करें तो 250 किलोग्राम है जो इसको काफी आसान और आरामदायक बनाती है।  इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स है  जैसे -कीलेस स्टार्ट, मल्टीपल स्पीड मोड, एंटी-थेफ्ट अलार्म फीचर, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल-ऐप कनेक्टिविटी, पार्क-असिस्ट फंक्शन, मोबाइल-चार्जिंग और रियल-टाइम ट्रैकिंग इसमें शामिल है।

कंपनी का बयान

हम भारतीय बाजार में अपना Believe  इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार करने के लिए काफी उत्साहित है।  ग्राहक अपने लिए स्वतंत्र है अपने लिए एक बेस्ट स्कूटर खरीदने के लिए। इसमें कई तरह की आधुनिक सुविधाए गृदी गई है। इसकी नंबर पले्ट काफी नए तकनीक के साथ डिजाइन की गई है। वहीं अफोर्डेबिलिटी बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करने में भारत का केंद्रीय फोकस इसपर है। आपको बता दें कंपनी इस साल के अंत में 2 और नए उत्पाद को लाने वाला है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi