Move to Jagran APP

लॉन्च के पहले ही ब्रेजा खरीदने को बेताब ग्राहक! पहले दिन ही बुक हुईं 4500 गाड़ियां, जानें ऐसा क्या है खास

इसमें स्टाइलिश नए हेडलैम्प्स मिलते हैं जो ग्रिल के साथ शानदार तरीके से मैच किए गए हैं। इस वजह से यह टफ लुक के साथ सिंगल यूनिट जैसा दिखता है । इसके अलावा इसमें ट्विन सी-शेप्ड LED डे-टाइम रनिंग लैंप्स (DRL) नए फ्रंट फेंडर और बोनट भी मिलने वाले हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 10:16 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 07:01 AM (IST)
लॉन्च के पहले ही ब्रेजा खरीदने को बेताब ग्राहक! पहले दिन ही बुक हुईं 4500 गाड़ियां, जानें ऐसा क्या है खास
लॉन्च के पहले बढ़ी मारुति ब्रेजा की डिमांड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जैसा कि आपको पहले ही बताया था, मारुति अपनी नई ब्रेजा 2022 को 30 जून को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। लॉन्च होने के पहले से ही इस गाड़ी को भरपूर प्यार मिल रहा है। कंपनी के अनुसार, मारुति सुजुकी को पहले दिन ही ब्रेजा की 4500 बुकिंग मिल चुकी है। कंपनी ने यह भी कहा है कि जिन लोगों ने प्री-फेसलिफ्ट ब्रेज़ा की बुकिंग की है, वे अपनी बुकिंग को नए ब्रेज़ा में बदल सकेंगे। वर्तमान में यह राशि 11,000 रुपये निर्धारित की गई है।

loksabha election banner

ब्रेजा 2022 इंजन

नई ब्रेज़ा के इंजन में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले के समान ही 1.5 लीटर वाला पेट्रोल इंजन मिल सकता है। बता दें कि यही पावरट्रेन अपडेटेड Ertiga और XL6 में भी इस्तेमाल होता है। अपडेटेड इंजन माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है और 103PS की पावर और 137Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। एक तरफ जहां 2022 ब्रेज़ा 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जारी रहेगा, वहीं पुराने 4-स्पीड एटी को एक नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक से बदल दिया जाएगा।

कैसी होगी डिजाइन?

Brezza को एक बिल्कुल नया लुक दिया गया है, जिसमें बाहरी से लेकर केबिन फीचर्स तक में कई मुख्य अपडेट्स दिए गए है। इसमें एक नया मैट-ब्लैक फ्रंट बंपर दिया गया है, जिसमें फॉक्स बुल बार और नीचे सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट है। वहीं, SUV के किनारों पर मैट ब्लैक क्लैडिंग दिखाई देते हैं। पीछे की तरफ नई ब्रेज़ा में स्लिमर रैपराउंड टेल-लैंप मिलते हैं जो टेलगेट पर फैले होते हैं, जबकि नया रियर बंपर काले रंग में आता है। लाइटिंग की बात करें तो इस कार को स्टाइलिश नए हेडलैम्प्स मिलते हैं जो ग्रिल के साथ शानदार तरीके से मैच किए गए हैं। इस वजह से यह टफ लुक के साथ सिंगल यूनिट जैसा दिखता है । इसके अलावा इसमें ट्विन सी-शेप्ड LED डे-टाइम रनिंग लैंप्स (DRL), नए फ्रंट फेंडर और बोनट भी मिलने वाले हैं।

संभावित कीमतें

मारुति सुजुकी ब्रेजा की मौजूदा कीमत 7.84 लाख रुपये से 11.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) पर उपलब्ध है, वहीं अपकमिंग मॉडल इससे प्रीमियम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। राइवल के मामले में यह Toyota Urban Cruiser, Mahindra XUV300, Hyundai Venue, Tata Nexon, Renault Kiger, Nissan Magnite और Kia Sonet को टक्कर देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.