Move to Jagran APP

सिर्फ 37 हजार में आने वाला Hero का ये Scooter देगा BattRe gps:ie को टक्कर, देखें कौन है बेस्ट

भारतीय बाजार में हाल ही में लॉन्च हुए BattRe gpsie का मुकाबला Hero Flash LA से हो सकता है। (फोटो साभार BattRe)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 04:29 PM (IST)
सिर्फ 37 हजार में आने वाला Hero का ये Scooter देगा BattRe gps:ie को टक्कर, देखें कौन है बेस्ट
सिर्फ 37 हजार में आने वाला Hero का ये Scooter देगा BattRe gps:ie को टक्कर, देखें कौन है बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जानी-मानी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी BattRe ने भारतीय बाजार में हाल ही में अपनी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर BattRe gps:ie लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला Hero Flash LA से हो सकता है। यहां हम आपको BattRe gps:ie और Hero Flash LA के बीच कंपेरिजन करके बता रहे हैं कि कौन सा स्कूटर किन-किन मामलों में एक दूसरे से बेहतर है।

loksabha election banner

Hero Flash LA: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hero Flash LA में 250W की BLDC हब मोटर है, जिसे पावर देने के लिए 48V|28AH की बैटरी दी गई है। रेंज की बात की जाए तो Hero Flash LA एक बार चार्ज होकर 50 km की दूरी तय कर सकता है। चार्जिंग समय की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 8 घंटे मे फुल चार्ज किया जा सकता है। स्पीड की बात करें तो यह स्कूटर 25 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। वहीं फीचर्स के मामले में Hero Flash LA में डिजिटल स्पीडोमीटर, टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन, मैग एलॉय व्हील, एलडईडी हैडलैंप, कंफर्टेबल सीटिंग और क्रैश गार्ड जैसे फीचर्स हैं। डाइमेंशन की बात करें तो इस स्कूटर का कुल वजन 87 किलो, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 mm, व्हील साइज 16×3 है। इस स्कूटर का रजिस्ट्रेशन नहीं होता है और राइड करने के लिए लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है। कलर ऑप्शन के मामले में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रैड और सिल्वर कलर ऑप्शन में है। वहीं कीमत की बात की जाए तो Hero Flash LA की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 37,078 रुपये है।

BattRe gps:ie: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में BattRe gps:ie में BLDC हब मोटर दी गई है जिसे 48V 24 Ah लिथियम फेर्रैट फॉस्फेट बैटरी से पावर मिलती है। रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होकर 65 km की दूरी तय कर सकता है। चार्जिंग समय की बात की जाए तो इस स्कूटर को 2.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। वजन की बात करें तो इस स्कूटर का वजन 60 किलो है। इस स्कूटर के फ्रंट और रियर में हाइड्रॉलिक फॉर्क है। इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। BattRe gps:ie में एक सिम कार्ड का उपयोग होता है जो कि एक स्मार्टफोन एप के जरिए एक्सेस हो सकता है। इसके टेलिमैटिक्स प्लेटफॉर्म में जीपीएस के जरिए लाइव ट्रैकिंग और ट्रिप रिपोर्ट्स है। इस स्कूटर में रिमोट इम्मोबिलाइजेशन, स्पीड लॉक, क्रैश इंडीकेटर और जियोफेंसिंग, सिक्योर पार्किंग शामिल है। कीमत की बात की जाए तो BattRe gps:ie की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 64,990 रुपये है। इसमें पहले साल का सब्सक्रिप्शन कीमत भी है और दूसरे साल से वार्षिक सदस्यता के लिए 1200 रुपये प्रति वर्ष देने होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.