Move to Jagran APP

Bajaj ने पुणे और बेंगलुरु में शुरू किए Chetak Electric Scooter के सर्विस सेंटर

Bajaj Auto ने बेंगलुरु और पुणे शहर में Bajaj Chetak Electric Scooter के सर्विस सेंटर शुरू कर दिए हैं। (फोटो साभार Bajaj Auto)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 01:34 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 01:34 PM (IST)
Bajaj ने पुणे और बेंगलुरु में शुरू किए Chetak Electric Scooter के सर्विस सेंटर
Bajaj ने पुणे और बेंगलुरु में शुरू किए Chetak Electric Scooter के सर्विस सेंटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Bajaj Auto ने बेंगलुरु और पुणे शहर में Bajaj Chetak Electric Scooter के सर्विस सेंटर शुरू करने की घोषणा की है। भारतीय बाजार में Bajaj Chetak को इन दो शहरों में हाल ही में लॉन्च किया गया था। इन शहरों के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अन्य शहरों में भी लॉन्च करना था, लेकिन कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से इसमें देरी हो गई। जबकि बेंगलुरु में सभी सर्विस सेंटर शुरू कर दिए गए हैं, लेकिन पुणे में चुनिंदा सर्विस सेंटर को खोला गया है, क्योंकि महाराष्ट्र में कोविड-19 अपनी चरम सीमा पर है। कंपनी ने कहा कि इस दौरान सभी सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के लिए सेफ्टी गाइडलाइंस को फॉलो किया जा रहा है।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Bajaj Chetak में दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 5.36 Hp की पीक पावर और 5 Hp की कंटीन्यूस पावर जेनरेट करती है और 16 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड दिए गए हैं पहला Eco और दूसरा Sport है। Eco मोड में Chetak सिंगल चार्ज में 95 km की रेंज दे सकता है वहीं स्पोर्ट मोड में यह स्कूटर 85 km की रेंज दे सकता है। चार्जिंग समय की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। वहीं महज 1 घंटे में 25 फीसद तक भी चार्ज किया जा सकता है, लेकिन फिलहाल इसके साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम नहीं दिया गया है। टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह स्कूटर 60 kmph की स्पीड से दौड़ सकता है।

कीमत और फीचर्स: कीमत की बात करें तो Bajaj Chetak Urbane की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1 लाख रुपये और Bajaj Chetak Premium की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.15 लाख रुपये है। नया Chetak मेटल बॉडी और रेट्रोल डिजाइन के साथ आया है। इस स्कूटर का कर्ब वेट 120 किलो है। फीचर्स की बात करें तो Chetak EV में फुल LED लाइट, प्रीमियम पेंट फिनिश, एलॉय व्हील, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल (जो बैटरी रेंज, रियल टाइम बैटरी इंडीकेटर की जानकारी देगा)। और कीलेस इग्निशन का फीचर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.