Move to Jagran APP

प्रभास के कलेक्शन में शामिल हैं ऐसी कारें, जिनमें हर कोई करना चाहता है सवारी

Happy Birthday Prabhas जानें बाहुबली एक्टर प्रभास के कलेक्शन में कौन-कौन सी कार शामिल है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 11:12 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 11:12 AM (IST)
प्रभास के कलेक्शन में शामिल हैं ऐसी कारें, जिनमें हर कोई करना चाहता है सवारी
प्रभास के कलेक्शन में शामिल हैं ऐसी कारें, जिनमें हर कोई करना चाहता है सवारी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता प्रभास (Prabhas) अपना 40वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 23 अक्टूबर, 1979 को जन्मे प्रभास ने अपने अपने करियर की शुरुआत से की और बाहबली जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय किया है। प्रभास को जिम का काफी शौक है और उनके घर में जिम भी मौजूद है, लेकिन आपको यह नहीं पता होगा कि उन्हें कारों का भी खासा शौक है। आज हम आपको Prabhas के जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

जगुआर एक्सजे (Jaguar XJ)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Jaguar XJ में 3.0 लीटर का V6 टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो कि 225 kw की पावर और 689 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात करें तो यह कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार महज 6.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत के मामले में Jaguar XJ की एक्स शोरूम कीमत 1.11 करोड़ रुपये है।

रोल्स रॉयस फेंटम (Rolls Royce Phantom)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Rolls Royce Phantom में 6.75 लीटर का ट्विन टर्बो वी12 इंजन दिया है जो कि 460 Bjp की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत करीब 8-10 करोड़ रुपये है।

बीएमडब्ल्यू एक्स3 (Bmw X3)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Bmw X3 में 3.0 लीटर का ट्विन पावर टर्बो 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन है जो कि 190 hp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात करें तो यह कार 213 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार महज 8.0 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत के मामले में Bmw X3 की एक्स शोरूम कीमत 56 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Elite i20 की खरीद पर मिल रहा डिस्काउंट

यह भी पढ़ें:Maruti Suzuki ने लॉन्च की सबसे सस्ती 7 सीटर कार, सेफ्टी के लिए मिलेंगे ये खास फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.