नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माताओं में से एक Avan मोटर्स ने हाल ही में एक टारगेटेड, बहुमुखी B2B कार्यक्रम की शुरुआत की है। कॉर्पोरेट मोबिलिटी प्रोग्राम अवन मोटर्स को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्युशन तलाश रहे संगठनों को कस्टमाइज प्लान की पेशकश करने की अनुमति देगा और इलेक्ट्रिवक वाहनों के लिए कॉर्पोरेट लीजिंग, कॉर्पोरेट खरीद, एम्प्लॉई प्रिफरेंशियल प्रोग्राम्स और सरकारी / निजी निविदाओं में भाग लेगा।

टिकाऊ मोबिलिटी पर बढ़ते फोकस को देखते हुए कई भारतीय संगठन परिवहन और लॉजिस्टिक जरूरतों को पूरा करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) में निवेश करना चाह रहे हैं। हालांकि, ऐसे सॉल्युशंस को अपनाना और उनका परिचालन बहुत खर्चीला है। विशेष रूप से प्रारंभिक चरणों में। इसी को ध्यान में रखकर अवन मोटर्स के कॉर्पोरेट मोबिलिटी सॉल्युशन बनाए गए हैं। अपनी कस्टमाइजेबल एंड-टू-एंड लीजिंग योजनाओं के जरिये अवन मोटर्स विविध कंपनियों को अनावश्यक ईंधन लागत, बिक्री के बाद सेवाओं या परिसंपत्तियों के अवमूल्यन की चिंता को मुक्त करते हुए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर जाने की अनुमति देगा।

इस प्रोग्राम का सफल कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए अवन मोटर्स पिछले कुछ महीनों में कई पायलट प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। इसके जरिये इसने गहन उपयोग के मामलों के लिए अपने मजबूत प्रोडक्ट्स को टेस्ट किया है। बड़े पैमाने पर कार्यक्रम के लिए उनमें तेजी भी सुनिश्चित की है। बी2बी क्षेत्र में भारी मांग और क्षमता के कारण यह ब्रांड अधिक फंडिंग पार्टनर्स से जुड़कर अपने वैल्यू प्रपोजिशन को मजबूत करने पर भी विचार कर रहा है।

इस घटनाक्रम पर अवन मोटर्स के बिजनेस डेवलपमेंट हेड पंकज तिवारी ने कहा, "हमने हमेशा ही बी2बी अनुरोधों को पूरा किया है। हमारी सेवाएं उन व्यवसायों तक सीमित हो गई हैं जो अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं के साथ हमसे संपर्क करते हैं। इस लॉन्च के साथ हम बड़े या छोटे - सभी व्यवसायों के लिए बिना किसी बाधा के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्युशन उपलब्ध कर बी2बी सेवाओं के दायरे का विस्तार करेंगे। हमारी स्वयं-निर्धारित लीज योजनाएं कंपनियों को बड़ा पूंजी निवेश किए बिना इलेक्ट्रिक मोबिलिटी अपनाने की अनुमति देंगी। यदि यह योजना कंपनी को अच्छी लगती है, तो वाहन खरीदने और लीज को स्थायी स्वामित्व में बदलने पर भी आगे बढ़ा जा सकेगा।"

उन्होंने कहा, "देश में सबसे तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता के रूप में अवन मोटर्स का बी2बी प्रोग्राम देश में इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने को बढ़ावा देने के लिए नवीनतम प्रयास है। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्युशन अपनाने के लिए व्यवसायों को प्रेरित कर हम भारत का नंबर-1 फ्यूचर मोबिलिटी ब्रांड बनने की दिशा में अपनी यात्रा को तेजी देने में सक्षम होंगे।"

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप