नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Avan Motors India ने आधिकारिक तौर पर नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पेश कर दिए हैं। कंपनी ने बेंगलुरू ऑटोमोबाइल एक्सपो 2019 में Trend E को पेश किया है। नया Trend E इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो कि कंपनी की Xero रेंज के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का लेटेस्ट एडिशन है। यह नया ई-स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर तक की यात्रा करने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 45 kmph है। यह स्कूटर डिटेचेबल बैटरी पैक के साथ आता है और दूसरी बैटरी को संलग्न करने के प्रावधान के साथ आता है जिससे इस स्कूटर की रेंज 110 km तक बढ़ जाएगी। इस स्कूटर को चार्ज होने में 2 से 4 घंटे का समय लगता है।

Avan Motors के बिजनेस डेवेलपमेंट हैड, पंकज तिवारी ने नए Trend E इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को पेश करने के दौरान कहा, "Trend E के साथ Xero सीरीज में नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर, Avan Motors के व्यापक R&D ने एक स्कूटर का निर्माण किया है जो मॉडर्न राइडर की जरूरतों को पूरा करने के लिए टेक्नोलॉजी और डिजाइन का एक शक्तिशाली मिश्रण है। Trend E स्कूटर में हर फीचर को राइडर्स की आवश्यकताओं और वरीयताओं पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद जोड़ा गया है, ताकि एक शानदार कम्यूटिंग अनुभव को सुविधाजनक बनाया जा सके। ऊंचे ग्राउंड क्लियरेंस के साथ, लिथियम-आयन डिटैचेबल बैटरी पैक और इसके ट्रेंडी लुक के साथ स्कूटर ने क्लास फीचर्स में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया है।"

नए Trend E इलेक्ट्रिक स्कूटर में साधारण डिजाइन दिया गया है। इसमें टू-टोन ब्लैक और रेड कलर ट्रीटमेंट दिया गया है। Avan पिलियन सीट पर बैकरेस्ट भी दे रहा है, जो कि एक ऑप्शनल एक्सेसरी है। स्कूटर में एलॉय व्हील स्टैंडर्ड दिए गए हैं साथ ही फ्रट और रियर व्हील्स के लिए डिस्क और ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। सस्पेंशन के तौर पर हाइड्रॉलिक टेलेस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और एक कॉयल स्प्रिंग सस्पेंशन रियर में दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

भारत की सड़कों पर Triumph Tiger 800 XCa की होने जा रही है एंट्री, जानें क्या है खास

दुनिया की सबसे महंगी कार के लिए देना होगा 45 करोड़ रुपये का टैक्स, कीमत कर देगी हैरान

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप