नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटो सेक्टर में पिछले 1 साल से सुस्ती का दौर चल रहा है। मगर, इस दिवाली ऑटो सेक्टर में रौनक लौटती हुई दिखाई दी है। त्योहारी सीजन पर इस बार 5 से 7 फीसज ज्यादा बिक्री देखने को मिली है। इतना ही नहीं धनतेरस में वाहनों की डिलीवरी में भी डबल डिजिट की ग्रोथ देखने को मिली है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने करीब 60,000 कारों की डिलीवरी की है और हुंडई मोटर इंडिया ने इसी दौरान 25,000 कारों की डिलीवरी की हैं। इसके अलावा सिर्फ धनतेरस पर मारुति सुजुकी ने 45,000 और हुंडई ने 14,000 कारों की डिलीवरी की है। इतना ही नहीं टू-व्हीलर्स की बात करें तो इनकी डिलीवरी में भी 50 से 55 फीसद तक की मांग देखी गई है।

त्योहारी सीजन के दौरान एसयूवी और लग्जरी कारों की बिक्री में भी अच्छी खासी बढ़ोतरी देखी गई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सिर्फ धनतेरस वाले दिन 13,500 वाहनों की डिलीवरी की है। वहीं, MG Hector की भी एक ही दिन 700 यूनिट्स डिलीवर की गई हैं। इसके अलावा लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने धनतेरस वाले दिन ही 600 कारों की डिलीवरी की है, जिनमें से 250 कारें सिर्फ दिल्ली-NCR में ही की गई हैं।

मर्सिडीज बेंज ने अपनी नई जनरेशन GLE की भी बुकिंग लेना शुरू कर दी है, जिसे कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च करेगी। कुछ सालों पहले जब से यह कार लॉन्च हुई है तब से कंपनी GLE की भारत में 13,000 यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है और यह कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा है।

ये भी पढ़ें:

Toyota Raize की तस्वीरें आई सामने, भारत की हो सकती है अलगी Vitara Brezza

Honda बंद कर सकती है अपनी ग्रेटर नोएडा फैक्ट्री, गुजरात में भी बेचेगी जमीन

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस