Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: Tata की दो दरवाजों वाली स्टइलिश कॉन्सेप्ट कार Sierra हुई पेश

Auto Expo 2020 के पहले दिन Tata Motors ने अपने BS6 इंजन वाले Tata Harrier के मैनुअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट्स को लॉन्च किया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 10:32 AM (IST)
Auto Expo 2020: Tata की दो दरवाजों वाली स्टइलिश कॉन्सेप्ट कार Sierra हुई पेश
Auto Expo 2020: Tata की दो दरवाजों वाली स्टइलिश कॉन्सेप्ट कार Sierra हुई पेश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एशिया के सबसे बड़े मोटर शो Auto Expo 2020 का आगाज हो चुका है। इस मेगा ऑटो शो में दुनिया की 90 से ज्यादा ऑटोमोबाइल कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। कंपनियां इस इवेंट में अपने कई फ्यूचिरिस्टिक कॉन्सैप्ट कार पेश कर रही हैं। साथ ही साथ कंपनियां अपने कुछ कारों को भारतीय बाजार में लॉन्च भी कर रही हैं। Auto Expo 2020 के पहले दिन Tata Motors ने अपने BS6 इंजन वाले Tata Harrier के मैनुअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट्स को लॉन्च किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने कई BS6 कम्प्लांयसेज वाले कमर्शियल व्हीकल्स को भी लॉन्च किया है। Tata Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सैप्ट कार Sierra को भी पेश किया है। स्टाइल और डिजाइन के मामले में ये Tata के फ्यूचर इनोवेशन को दर्शाती है। आइए, जानते हैं इस कॉन्सैप्ट इलेक्ट्रिस एसयूवी में क्या खास फीचर्स दिए गए हैं जो आपको पसंद आएंगे?

loksabha election banner

बॉक्सी डिजाइन

सबसे पहले हम बात करते हैं Tata Sierra SUV कॉन्सैप्ट कार के डिजाइन की। इस कॉन्सैप्ट इलेक्ट्रिक कार को बॉक्सी डिजाइन के साथ पेश किया गया है और इसके रियर विंडोज भी काफी क्लासी लुक में आते हैं। इस कॉन्सैप्ट SUV को हम बॉक्सी डिजाइन इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि इसमें दाहिनी ओर ही दरवाजे दिए गए हैं। यानि की इसमें सिर्फ दो ही दरवाजें हैं। आम तौर पर आपको फोर व्हीलर्स में चार दरवाजें मिलते हैं।

हालांकि, इस कॉन्सैप्ट इलेक्ट्रिक SUV के बारे में कंपनी ने ज्यादा़ नहीं बताया है लेकिन इसके डिजाइन की बात करें तो ये किसी प्रीमियम फ्यूचिरिस्टिक इलेक्ट्रिक SUV की तरह ही दिखता है। इसके फ्रंट और बैक लाइट को देखें तो इसमें एक स्लीक LED पैनल दिखाई देता है जिसे यंग जेनरेशन को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इस कॉन्सैप्ट कार का बॉक्सी प्रोफाइल इसे एक मजबूत और स्टाइलिस कॉन्सैप्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाता है।

आपको बता दें कि Tata Motors की कारें अपने डिजाइन के लिए कभी नहीं जानी जाती थीं, लेकिन Tata Tiago से कंपनी ने अपनी हैचबैक और कॉम्पैक्ट कारों के डिजाइन में बड़ा बदलाव किया है। Tata Motors की गाड़ियां ज्यादातर परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है, लेकिन इन दिनों कंपनी ने अपनी गाड़ियों के डिजाइन पर भी फोकस किया है, जो कि अन्य प्रतिद्वंदी कार मैन्युफैक्चरर्स के लिए चुनौती पैदा कर सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.