नई दिल्ली, ऑटो डेस्क Renault Triber के नेक्स्ट AMT वेरिएंट को आज Auto Expo 2020 में पेश किया गया है। Renault Triber AMT 7 Seater SUV में अल्ट्रा मॉड्यूलेटरी और स्पेशियस फ्लैक्सिबिलिटी दी गई है। इस एसयूवी में 91mm का लेग रूम दिया गया है, जिसकी वजह से लंबे यात्री भी इसमें आराम के साथ बैठ सकते हैं। इसके अलावा इसके डिजाइन को भी पिछले मॉडल के मुकाबले इंप्रूव किया है। इस मोटर शो में Renault ने इसके अलावा इलेक्ट्रिक व्हीक्लस ZOE और K-ZE भी पेश किए हैं। आइए, जानते हैं इस 7 सीटर एसयूवी में क्या खास दिया गया है।

सीटिंग मोड्स

इस एसयूवी में चार अलग-अलग सीटिंग मोड्स लाइफ मोड, ट्राइब मोड, सर्फ मोड और कैम्प मोड दिए गए हैं। लाइफ मोड को 5 सीट कन्फिग्यूरेशन को अरेंज किया जा सकता है, यानि की आप दो सीटों को फोल्ड करके इसे और भी कम्फर्टेबल बना सकते हैं। वहीं, ट्राइब मोड में आप इसकी फुल सीटिंग कैपेसिटी का इस्तेमाल कर सकते हैं। सर्फ मोड को खास तौर पर यूनिक ऑब्जैक्ट साइज के लिए तैयार किया गया है। वहीं, कैम्प मोड में सीटिंग कन्फिग्यूरेशन को बदलकर 2 तक किया जा सकता है। ये मोड खास तौर पर फन और अडवेंचर के लिए डिजाइन किया गया है।

Renault TRIBER को पांच आकर्षक कलर्स Metal Mustard, Electric Blue, Fiery Red, Moonlight Silver और Ice Cool White में पेश किया गया है। इसे इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। Renault TRIBER की इंजक के पावर की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर का 3 सिलिंडर पेट्रोल एनर्जी इजन दिया गया है जो कि 72Ps पर 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का इस्तेमाल किया गया है जो आने वाले समय में EASY-R AMT ट्रांसमिशन फीचर के साथ आ सकता है। एक्सीलरेशन और परफॉर्मेंस के मामले में ये भारतीय सड़कों के लिए एक आइडियल SUV हो सकती है।

इंफोंटमेंट सिस्टम की बात करें तो इसमें 8 इंच का कनेक्टेड सिस्टम दिया गया है। जो कि MediaNav इवोल्यूशन मल्टीमीडिया सिस्टम के साथ आता है जो कि स्मार्टफोन रेप्लीकेशन फीचर को सपोर्ट करता है। ये एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। इसमें ऑडियो के साथ-साथ वीडियोज को भी USB प्लग के जरिए प्ले किया जा सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस