नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। UK बेस्ड कार निर्माता कंपनी MG Motor India ने दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में चल रहे Auto Expo 2020 में अपने फ्यूचिरिस्टिक कॉन्सैप्ट कार Marvel X को पेश किया है। इस कॉन्सैप्ट कार की सबसे खास बात है कि ये ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) फीचर से लैस है। आपको बता दें कि MG Motor India ने पिछले साल भारतीय बाजार में धमाकेदार एंट्री की थी। कंपनी ने अपनी इंटरनेट कार MG Hector को पिछले साल लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV को भी पिछले दिनों ही लॉन्च किया है। Auto Expo 2020 में कंपनी ने अपने पहले कॉन्सैप्ट फ्यूचर कार को पेश किया है।

MG Motor India के इस कॉन्सैप्ट कार Marvel X को फ्यूचर मोबिलिटी सॉल्यूशन के तौर पर पेश किया गया है। इस पहले मास प्रोडक्शन मॉडल को कंपनी ने लेवल 3 इंटेलिजेंट ड्राइविंग टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया है। इस फ्यूचर रेडी इनोवेशन वाली कॉन्सैप्ट कार Marvel X में इंटिग्रेटेड इंटरनेट, इलेक्ट्रिक और ऑटोनोमस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) फीचर

Marvel X कॉन्सैप्ट कार ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) मैप फीचर के साथ आता है। इस फ्यूचर रेडी टेक्नोलॉजी का इस्तॆमाल नेविगेशन को और भी बेहतर विजुअल के साथ बनाने के लिए किया गया है। खास तौर पर पार्किंग के दौरान इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके गाड़ी पार्किंग बे को आसानी से लोकट कर सकेंगे। इस फ्यूचिरिस्टिक कॉन्सैप्ट कार में कंपनी के बेहतर इनोवेटिव टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस तरह के फीचर वाले कार पहले से ही ग्लोबल बाजार में उपलब्ध हैं, जिन्हें अब भारतीय बाजार में भी पेश किया गया है।

Marvel X को Vision-i कॉन्सैप्ट कार में पहली बार 5G जीरो स्क्रीन स्मार्ट कॉकपिट का इस्तेमाल किया गया है जो इसे कैटेगरी डिफाइनिंग व्हीकल के रेस में खड़ा करता है। इसे फ्यूचर रेडी 5G टेक्नोलॉजी ट्रैवलिंग के लिए डिजाइन किया गया है। इस कॉन्सैप्ट कार में मल्टीपल हैंड्स फ्री ड्राइविंग मोड दिए गए हैं, जिनमें एजुकेशन, लेजर, ड्राइविंग, स्लीपिंग और मीटिंग मोड्स शामिल हैं।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस