नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra ने अपनी XUV300 का Sportz T-GDI स्पेशल एडिशन 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश कर दिया है। नए Sportz एडिशन में सिर्फ कंपनी ने कॉस्मैटिक अपग्रेड्स ही नहीं किए हैं, बल्कि इसमें नया 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड mStallion पेट्रोल इंजन भी दिया है, जिसे कार निर्माता कंपनी ने biennial मोटर शो के दौरान भी पेश किया था। नई Mahindra XUV300 Sportz T-GDI टर्बो पेट्रोल इंजन 127 bhp की पावर और 230 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका स्टैंडर्ड XUV300 का 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल 108 bhp की पावर देता है।

महिंद्रा के नए mStallion रेंज के पेट्रोल इंजन - 1.2 लीटर, 1.5 लीटर और 2.0 लीटर क्षमता के साथ आते हैं। नया मोटर इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे। वहीं, कंपनी इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन बाद में देगी। नए पावरट्रेन के साथ XUV300 Sportz एडिशन पेट्रोल इंजन के साथ सबसे पावरफुल सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसी बिक्री की जाएगी।

Mahindra XUV300 Sportz एडिशन में कुछ बदलाव किए जाएंगे यानी कंपनी इसके बॉनट पर दरवाजों पर नए डेकल्स देगी। इसके साथ ही इसके ब्रेक केपिलर्स पर रेड कलर की फिनिश और ऑल-ब्लैक केबिन में डैशबोर्ड पर रेड हाईलाइट्स देगी। XUV300 स्पोर्ट्ज एडिशन को टॉप ट्रिम रेंज में उतारा जा सकता है। इसलिए इसमें कंपनी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप और काफी कुछ फीचर्स देगी।

Auto Expo के दौरान Mahindra ने अपनी e-XUV300 को भी पेश किया जिसके पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो eXUV300 में पावरफुल मोटर दी गई है जो कि इंस्टेंट एक्सलेरेशन प्रदान करती है और उसी समय पर एक शांत इलेक्ट्रिक व्हीकल का आनंद भी मिलता है। यानि कि इस एसयूवी को चलाने पर यह कहा जा सकता है कि पावर तो बिल्कुल एसयूवी जैसी ही मिलेग, लेकिन डीजल एसयूवी जैसा शोर बिल्कुल नहीं मिलेगा। किसी भी इलेक्ट्रिक कार को खरीदते वक्त एक ग्राहक के मन में यही सवाल आता है कि यह एक बार चार्ज होकर कितना चल पाएगी। तो इस इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी में दी गई ज्यादा क्षमता वाली बैटरी यह सुनिश्चित करती है कि इसी रेंज भी काफी ज्यादा होगी।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस