Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: Haval F5 और F7 SUV ने भारत में किया डेब्यू

Great Wall Motors ने भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो में अपने F5 और F7 मॅाडल से अपना डेब्यू किया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 09:25 AM (IST)
Auto Expo 2020: Haval F5 और F7 SUV ने भारत में किया डेब्यू
Auto Expo 2020: Haval F5 और F7 SUV ने भारत में किया डेब्यू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चीन की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक Great Wall Motors ने भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो में अपने F5 और F7 मॅाडल से अपना डेब्यू किया है। इसके साथ ही कंपनी ने इस ऑटो एक्सपो में Haval ब्रांड की SUV के कॅानसेप्ट और प्रोडक्शन मॅाडल्स दोनो को पेश किया है। GWM ने इस ऑटो एक्सपो में कुल 13 कारों को शोकेस किया है, इसी कड़ी में कंपनी अपनी F Series की SUV को भी पेश किया है। Haval F5 और F7 मॅाडल को शोकेस किया गया है। भारत में MG मोटर्स ने पिछले एक साल में काफी बेहतरीन कमाई की है और उसी सफलता को देखते हुए चीनी कंपनियां भारतीय बाजार में पैसा लगाने को उत्साहित हो रही हैं। यही वजह है कि Haval भी भारत में वैसी ही पॉपुलेरिटी के मकसद से आ रही है जो पिछले साल MG मोटर को मिली थी।

prime article banner

आपको बता दें कि यह इस कंपनी के ग्लोबल डिजाइन्स हैं, साथ ही कंपनी के कई कॅानसेप्ट कारों को भी पेश किया है। Haval Concept H और Vision 2025 pure electric SUV concept इनमें से एक है।Haval F5 कॅानसेप्ट F Series का पहला मॅाडल है, ऑटो एक्सपो में इसे काफी पसंद भी किया गया है।युवाओं में suv कार्स का क्रेज काफी ज्यादा है। Haval में 4 जरूरी आस्पेक्टस पर कनेक्टेड टेक्नोलॅाजी,सुपीरियर टेक्नोलॅाजी, सुपीरियर aesthetics, इक्साइटिंग ड्राइविंग एक्सपीरियंस और इनटैलीजेंट सेफ्टी ध्यान रखा गया है।Haval F5 एक कॅामपैक्ट SUV और जीप कंपास है मिलता है। MG Hector में आपको मैसिव ग्रिल साथ ही ग्लौसी ब्लैक ट्रीटमेंट LED headlamps और LED DRL मिलते हैं। इस मस्कुलर फ्रंट बंपर और DRL मिलते हैं।

SUV में काफी स्टाइलिस अलॅाय व्हील्स,साथ ही रूफ लाइन पर कुप डिजाइन मिलती है।वहीं रियर फीचर्स की बात करें तो स्कल्पटेड डिजाइन साथ ही वैपराउंड टेललैंप और एग्रेसिव रियर बंपर ज्यादा क्लैडिंग और डुअल इक्जॅासट पाइप्स मिलती है। कार की केबिन की बात करें मिनिमालिसिटिक डिजाइन साथ ही सॅाफ्ट टच डैशबोर्ड, फ्लैट स्टियरिंग व्हील और लार्ज इनफोमेंट डिस्प्ले मिलता है। चीन में यह कार एक साल के अंदर ही 140,770 से ज्यादा युनिट्स से ज्यादा बिक चुकी हैं। Haval F7 की यह कार सोफिस्टिकेटेड, इनोवेटिव, स्लीक और स्मार्ट SUV के जैसी है। यह चीन की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। Great Wall Motor की कार में प्रीमियम डिजाइन के साथ ग्लॉसी ब्लैक हेक्सागॅानल ग्रिल, LED लैंप्स, राउंड फॅाग लैंप्स और विंडर एयर डैम मिलते हैं।

F5 कार की बात करें तो इस कार में 1.5-लीटर का पेट्रोल टर्बो-डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 7 स्पीड ऑटोमैटिक डुअल क्लच और 6-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स से लैस है। वहीं Haval F7 में 1.5 लीटर का T-GDI टर्बो पेट्रोल और 2.0 लीटर का T-GDI इंजन मिलता है, इस कार के दोनों इंजन में 7-स्पीड का डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.