Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: ग्रेट वॉल मोटर्स ने पेश की Haval H9 SUV, अगले साल होगी लॉन्च

ग्रेट वॉल मोटर्स (GWM) ने अपनी लंबी चौड़ी लाइन-अप Auto Expo 2020 के दौरान पेश कर दी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 06:16 PM (IST)
Auto Expo 2020: ग्रेट वॉल मोटर्स ने पेश की Haval H9 SUV, अगले साल होगी लॉन्च
Auto Expo 2020: ग्रेट वॉल मोटर्स ने पेश की Haval H9 SUV, अगले साल होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ग्रेट वॉल मोटर्स (GWM) ने अपनी लंबी चौड़ी लाइन-अप Auto Expo 2020 के दौरान पेश कर दी है। इसी लाइन-अप में कंपनी ने अपने Haval ब्रांड के तहत H9 कॉन्सेप्ट को भी पेश किया है, जो कि एक फुल साइज SUV है और यह भारतीय बाजार में Ford Endeavour, Mahindra Alturas G4, Toyota Fortuner जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी। इस बड़ी एसयूवी के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4856 mm, चौड़ाई 1926 mm और उंचाई 1900 mm है। वहीं, इसके व्हीलबेस की बात करें तो यह 2800 mm है।

loksabha election banner

यह एसयूवी अब काफी सारे फीचर्स के साथ आती है और इसमें कंपनी ने अब फीचर्स जैसे ऑटो-क्लाइमेट कंट्रोल, 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, 9 स्पीकर्स, पावर्ड सीटें, ऑटो हेडलैंप्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, सनरूफ, प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ LED DRLs और फॉलो मी हो फंक्शन, हीटेड स्टीयरिंग व्हील, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और मसाज सीटें दी जाएंगी। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग्स, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, रियर पार्किंग कैमरा, ABS के साथ EBD, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल एक्सेंट और डीसेंट कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का फोर-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 218 bhp की पावर और 324 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 4-व्हील ड्राइव (4WD) सिस्टम के साथ आता है। भारतीय बाजार में इस कार को कंपनी 2021 में लॉन्च कर सकती है।

MG Motors ने Auto Expo 2020 में Haval को टक्कर देने के लिए नई कार MG Gloster को पेश किया है। ये पहले से ही चीन में Maxus D90 के नाम से बिक रही है। Auto Expo 2020 में आखिरकार इस कार ने भारत में अपना डेब्यू कर लिया है। यह कार कंपनी की तीसरी SUV लॅान्च है। बता दें, यह एक लग्जरी एसयूवी है जिसके चलते इस कार का मुकाबला Toyota Land Cruiser Prado और Jeep Grand Cherokee से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.