Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: इलेक्ट्रिक अवतार में आया Evolet Raptor मैक्सी स्कूटर

Evolet India ने भारतीय बाजार में अपना Evolet Raptor इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर ऑटो एक्सपो 2020 में पेश कर दिया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 06:44 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 06:44 PM (IST)
Auto Expo 2020: इलेक्ट्रिक अवतार में आया Evolet Raptor मैक्सी स्कूटर
Auto Expo 2020: इलेक्ट्रिक अवतार में आया Evolet Raptor मैक्सी स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Rissala Electric Motors का इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड Evolet India ने भारतीय बाजार में अपना Evolet Raptor इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर ऑटो एक्सपो 2020 में पेश कर दिया है। Evolet India के मुताबिक यह एक गुरुग्राम आधारित इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी है और Raptor उनका इलेक्ट्रिक क्रूजर स्कूटर है जो कि रोजाना इस्तेमाल किया जा सकता है। Raptor में एक ब्रशलेस 3000 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 72V 40 Ah लीथियम-आयन बैटरी दी गई है और इसे फुल चार्ज होने में 3-4 घंटे का समय लगता है। Evolet Raptor इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर का दावा है कि वो सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है और इसकी टॉप स्पीड 100 kmph होगी।

loksabha election banner

Raptor को कंपनी ने एक कठोर चैसीज में ही बनाया है और इसमें मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट के साथ IOT-सक्षम फीचर्स के साथ एक डिजिटल स्पीडोमीटर दिया है। कंपनी ने इसमें एक डेडीकेटेड Evolet मोबाइल एप के साथ एक लंबी रेंज वाली जानकारी भी साझा दी है, जिसमें आपको बैटरी हेल्थ, बैटरी स्टेटस, GPS, जियो-फेंसिंग और सिक्योरिटी ट्रैकिंग दी है। इसके साथ ही यह ऐप आपके ग्राहकों को भी नोटिफाई करेगा कि आपकी सर्विस कितनी बची हुई है। कंपनी के मुताबिक Evolet Raptor को जून 2020 में लॉन्च किया जा सकता है।

Rissala Electric Motors अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग हरयाणा के बिलासपुर में कर रही है और यह 1,00,000 वर्ग फीट में फैला हुआ है। पहले चरण में कंपनी का इरादा दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में अपनी उपस्थिति बढ़ाने का है। ऑटो एक्सपो 2020 में, इवॉलेट ने अपनी पूरी रेंज इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को प्रदर्शित की, जिसमें इवॉलेट ई-हॉक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक शामिल है।

ये भी पढ़ें:

Auto Expo 2020: MG ने पेश की लग्जरी 7-सीटर MPV G10, साल के अंत तक होगी लॉन्च

Auto Expo 2020: ग्रेट वॉल मोटर्स ने पेश की Haval H9 SUV, अगले साल होगी लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.