Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: Evolet Hawk इलेक्ट्रिक स्पोर्टबाइक हुई पेश, टॉप स्पीड है 120 kmph

Rissala Electric Motors ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी Evolet Hawk electric स्पोर्टबाइक को शोकेस किया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 07:15 AM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 09:25 AM (IST)
Auto Expo 2020: Evolet Hawk इलेक्ट्रिक स्पोर्टबाइक हुई पेश, टॉप स्पीड है 120 kmph
Auto Expo 2020: Evolet Hawk इलेक्ट्रिक स्पोर्टबाइक हुई पेश, टॉप स्पीड है 120 kmph

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। गुरुग्राम आधारित इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्ट-अप कंपनी Rissala Electric Motors ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी Evolet Hawk electric स्पोर्टबाइक को शोकेस किया है, जिसे कंपनी अगले 4 से 5 महीनों में लॉन्च कर सकती है। Evolet Hawk में कंपनी ने एक 72V की 40 Ah लीथियम आयन बैटरी दी है जो कि फास्ट चार्जर के जरिए 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। सिंगल चार्ज में Hawk 100 km तक की रेंज देने में सक्षम है और इस बाइक की टॉप स्पीड 120 kmph है।

loksabha election banner

डिजाइन की बात करें तो Evolet Hawk में शार्प लुक्स के साथ फेयरिंग और क्लिप-ऑन हेंडलबार्स दिए गए हैं जो कि इसे एक स्पोर्टी लुक देते हैं। Evolet Hawk को और स्पोर्टी बनाने के लिए कंपनी ने स्पिल्ट सीटें, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर सस्पेंशन में एक मोनोशॉक दिया है। ब्रेकिंग की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील्स पर ट्विन डिस्क और रियर व्हील पर एक सिंगल डिस्क सेट-अप दिया है। दोनों पहिये 17 इंच के दिए गए हैं और इनमें ट्यूबलेस टायर्स म मिलते हैं।

Evolet Hawk में एक Evolet मोबाइल ऐप भी दिया है जिसके जरिए आप इस बाइक के काफी सारे फीचर्स कंट्रोल कर सकते हैं। कंपनी ने इसमें फीचर्स के तौर पर सर्विस रिमाइंडर, सर्विस अप्वाइंटमेंट, ओवर-द-एयर अपडेट्स और सुरक्षा के लिए जियो-फेंसिंग भी दी है। Rissala Electric Motors भारतीय बाजार में सितंबर 2019 में Evolet brand को लॉन्च करेगी। Auto Expo 2020 के दौरान इस ब्रांड ने अपनी पूरे प्रोडक्ट की रेंज शोकेस की है और इसी में इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर भी शामिल है जिसका नाम Evolet Raptor है। यह ब्रांड पूरे देश में 200 डीलरशिप के साथ भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने का इरादा रखता है। कंपनी के पास पहले से ही 12 राज्यों में 17 डीलरशिप ऑपरेशनल हैं, और जल्द ही इसके डीलरशिप फुटप्रिंट को बढ़ाने की उम्मीद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.