Move to Jagran APP

Audi Q2 Booking: ऑडी ने शुरू की अपनी सबसे सस्ती एसयूवी क्यू2 की बुकिंग,जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

नई Audi Q2 कॉम्पैक्ट एसयूवी को फॉक्सवैगन ग्रुप के MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और इसे कंपनी के मॉडल लाइनअप में Q3 से नीचे रखा जाएगा। बता दें Q2 की कुल लंबाई 4190 मिमी चौड़ाई 1749 मिमी और ऊंचाई 1508 मिमी है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 11:18 AM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 11:18 AM (IST)
Audi Q2 Booking: ऑडी ने शुरू की अपनी सबसे सस्ती एसयूवी क्यू2 की बुकिंग,जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट
Audi Q2 SUV की तस्वीर. (फोटो क्रेडिट: ऑडी)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Audi Q2 Booking: जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया ने भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ऑडी क्यू 2 की बुकिंग शुरू कर दी है। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं, तो ऑडी इंडिया की डीलरशिप या आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। बता दें, इस कार की बुकिंग राशि 2 लाख रुपये तय की गई है। वहीं कंपनी आगामी कुछ दिनों में इस कार को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस कार को अक्टूबर के अंत या नवंबर के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

सबसे सस्ती और छोटी एसयूवी होगा Q2 : जानकारी के लिए बता दें, कि Q8, A8L, RS7, RSQ8 के बाद Q2 जर्मन कार निर्माता की ओर से पांचवीं पेशकश होगी। कार निर्माता का कहना है कि “ऑडी Q2 को खासतौर पर दैनिक उपयोग और परफॉर्मेंस के लिए तैयार किया गया है। ऑडी क्यू2 भारत में कंपनी की सबसे छोटी और सबसे सस्ती SUV होगी। फिलहाल कंपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्री-फेसलिफ्ट वर्जन को पेश करेगी।

साइज में छोटी होने के बावजूद मलेगा ज्यादा स्पेस : नई ऑडी कॉम्पैक्ट एसयूवी को फॉक्सवैगन ग्रुप के MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, और इसे कंपनी के मॉडल लाइनअप में Q3 से नीचे रखा जाएगा। बता दें, Q2 की कुल लंबाई 4190 मिमी, चौड़ाई 1749 मिमी और ऊंचाई 1508 मिमी है। दिलचस्प बात यह है कि, यह आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी छोटे आयामों के बावजूद A3 के बराबर स्पेशियस होगी।

इसके डिज़ाइन की बात करें तो इसमें एलईडी हेडलैम्प्स और LED DRLs के साथ सिंगल-फ्रेम ग्रिल, बम्पर के पार ब्लैक क्लैडिंग, व्हील मेहराब और रनिंग बोर्ड, एक वाइड टेलगेट और स्क्वायर-ईश टेललैंप्स दिए गए हैं।

इंजन विकल्प: ऑडी क्यू 2 में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जिसे 190bhp की पावर और 320Nm का टार्क जनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। यह वो पावरट्रेन है जो फॉक्सवैगन टिगुआन अलास्पेस में भी ड्यूटी करती है। ऑडी की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की स्पीड की बात करें तो यह 6.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 228 किमी प्रति घंटे की होगी। ट्रांसमिशन के लिए इस कार में क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स दिया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.