Move to Jagran APP

ऑडी Q8 एसयूवी बीजिंग मोटर शो में पेश होने से पहले हुई टीज, BMW X6 कूपे जैसा होगा डिजाइन

ऑडी Q8 एसयूवी को चीन में कारों का उत्पादन करने के 30 साल की कंपनी की उपलब्धि के साथ डेब्यू किया जाएगा और इसे लोगों और मीडिया के सामने पेश करने से पहले एक स्पेशल इवेंट के दौरान शोकेस किया जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 24 Apr 2018 04:02 PM (IST)Updated: Tue, 24 Apr 2018 04:02 PM (IST)
ऑडी Q8 एसयूवी बीजिंग मोटर शो में पेश होने से पहले हुई टीज, BMW X6 कूपे जैसा होगा डिजाइन
ऑडी Q8 एसयूवी बीजिंग मोटर शो में पेश होने से पहले हुई टीज, BMW X6 कूपे जैसा होगा डिजाइन

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जैसा कि हमने पहले ही बताया है कि ऑडी अपनी नई Q8 एसयूवी पर काम कर रही है। अब ऑडी अपनी इस एसयूवी को बीजिंग मोटर शो में पेश करने जा रही है। हालांकि, ऑडी ने इसके डेब्यू से पहले ही इसे टीज किया है। ऑडी Q8 एसयूवी को चीन में कारों का उत्पादन करने के 30 साल की कंपनी की उपलब्धि के साथ डेब्यू किया जाएगा और इसे लोगों और मीडिया के सामने पेश करने से पहले एक स्पेशल इवेंट के दौरान शोकेस किया जाएगा।

loksabha election banner

अब हम भारत की बात करें तो नई ऑडी Q8 को भारतीय सड़कों पर भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया, लेकिन कंपनी मौजूदा समय में चीन और यूरोपियन बाजार पर फोकस कर रही है। भारत को इस कार के लिए 2019 के अंत तक इंतजार करना पड़ सकता है।

ऑडी Q8 के टीजर इमेज में बस कार की छाया चित्र दिखाई गई है। नई ऑडी Q8 कंपनी के MQB प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जो फॉक्सवैगन टूअरेग और बेंटले बेंटाएगा में साझा किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई ऑडी Q8 SUV में कुछ समानताएं कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी होंगी पिछले साल डेट्रॉयट मोटर शो में पेश किया गया था।

ऑडी Q8 कॉन्सेप्ट में आएगा यह सिस्टम:

ऑडी अपनी Q8 स्पोर्ट कॉन्सेप्ट में नेक्स्ट जनरेशन एंड्रॉयड टेक्नोलॉजी को गूगल I/O इंवेट के दौरान पेश करेगी। इस फंक्शन के जरिये स्पोटीफाई स्ट्रीमिंग सर्विस, गूगल प्ले म्यूजिक और गूगल असिस्टेंट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही ड्राइवर के लिये सभी लोकेशन की इंफोर्मेशन ऑडी वर्चुअल कॉकपिट के जरिये इस ऑपरेटिंग सिस्टम में दिखाई जाएंगी। ऐसा पहली बार है जब ऑटो ब्रैंड के स्पेसिफिक इंफोटेनमेंट सिस्टम में इस तरह की फुली इंटीग्रेटेड सर्विस दी जाएंगी।

मैसेज सेंटर करेगा नई सर्विसिज को पूरा:

नये ऑपरेटिंग सिस्टम में नेविगेशन मैप ऑडी टिपिकल HERE डेटाबेस के साथ इस्तेमाल किया जाएगा। ड्राइवर नेविगेशन गूगल मैप्स के जरिये चुन सकता है। इसका मैसेज सेंटर इनकमिंग मैसेज और कॉल्स की नई सर्विसिज को कार में पूरा करते हैं।

ऑडी Q8 होगी SUV रेंज में सबसे ऊपर:

ऑडी अपनी Q8 को SUV रेंज में सबसे ऊपर रखेगी। BMW X6 की तरह इसे भी कूपे-मॉडल जैसा डिजायन दिया गया है, इसमें वोल्वो XC90 एक्सीलेंस की तरह 4 पैसेंज़र आराम से बैठ सकेंगे। संभावना है कि यह पहला Q मॉडल होगा, जिसमें ऑडी की ई-ट्रॉन हाइब्रिड टेक्नोलॉजी आएगी, इन दो मामलों में यह वोल्वो XC90 से मिलती-जुलती होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.