Move to Jagran APP

Audi Q2 भारत में हुई लॉन्च, जानें क्या कुछ है खास

ऑडी इंडिया ने भारतीय बाजार में Audi Q2 को लॉन्च कर दिया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस एसयूवी में क्या कुछ खास दिया गया है और इस इसके फीचर्स कैसे हैं। (फोटो साभार Audi India)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 01:50 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 01:50 PM (IST)
Audi Q2 भारत में हुई लॉन्च, जानें क्या कुछ है खास
Audi Q2 Suv (फोटो साभार: Audi India)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Audi India ने लंबे इंतजार के बाद आज शुक्रवार को भारतीय बाजार में Audi Q2 SUV को लॉन्च कर दिया है। कीमत की बात की जाए तो Audi Q2 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 34.99 लाख रुपये है। ऑडी क्यू 2 भारतीय बाजार में ऑडी की सबसे छोटी एसयूवी है और यह ग्लोबल मार्केट में पहले से मौजूद है। यहां हम आपको इस एसयूवी के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन से लेकर डाइमेंशन आदि की जानकारी दे रहे हैं।

prime article banner

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Audi Q2 में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 190 PS की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और क्वार्टो ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है। स्पीड की बात की जाए तो Audi Q2 सिर्फ 6.5 सेकेंड 0-100 kmph की स्पीड पकड़ सकती है।

डाइमेंशन: डाइमेंशन की बात की जाए तो Audi Q2 की लंबाई 4,191 mm, चौड़ाई 1,794 mm, ऊंचाई 1,508 mm और व्हीलबेस 2,601 mm है। भारतीय बाजार में Audi Q2 VW ग्रुप के MQB प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है।

फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो Audi Q2 में ऑडी वर्चुअल कॉकपिट के साथ 12.3 इंच एमएमआई नेविगेशन, लैदर सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8.3 इंच डिस्प्ले, सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, एलईडी हैडलाइट और रिवर्स कैमरा दिया गया है।

इन कारों से मुकाबला: भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद Audi Q2 का सीधे तौर पर तो कई मुकाबला नहीं है। वैसे Mercedes-Benz GLA, Volvo XC40 R-डिजाइन और BMW X1 से हो सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.