नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने नई Audi RS Q8 की बुकिंग शुरू करने की घोषणा की है। Nurburgring पर सबसे तेज सीरीज प्रोडक्शन एसयूवी RS Q8 एक बेहतरीन हाई परफॉर्मेंस मशीन है। यह गाड़ी रोजाना के आवागमन के लिए भी उपयोगी है और डिजाइन व ड्राइव के मामले में इसका कस्टमाइजेशन मेन्यू काफी व्यापक है। कंपनी ने इसकी बुकिंग 15 लाख रुपये की प्रारंभिक कीमत पर शुरू कर रही है।

इस घोषणा पर ऑडी इंडिया के प्रमुख, बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "इस साल का हमारा चौथा प्रोडक्ट लॉन्च Audi RS Q8 परफॉर्मेंस और ऐग्रेसिव स्टाइलिंग की उम्दा मिसाल है। ट्विन टर्बो V8 पेट्रोल इंजन के साथ Audi RS Q8 की फ्लेक्सिबिलिटी का बेहतरीन संगम है। इस साल हमने Audi Q8 को लॉन्च किया था जो कि एक बेहतरीन एसयूवी है, उसे बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली जिसे देखकर ऑडी RS Q8 को भारत में तत्काल लॉन्च करने के लिए हमें उत्साह मिला।"

Audi परिवार की सबसे ताकतवर एसयूवी कूपे नई ऑडी RS Q8 हाई परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स कार के अपने जीन्स को बहुत प्रभावी तरीके से दर्शाती है। Audi RS Q8 में V8 ट्विन टर्बो 4.0 TFSi इंजन दिया गया है जो 3.8 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार हासिल करता है।

ढिल्लों ने आगे कहा, "ऑडी इंडिया के लिए यह बहुत अच्छा समय है, हमारी कारें बड़ी तेजी से भारतीय सड़कों पर पहुंच रही हैं। 10 महीनों की अवधि में यह हमारा पांचवा प्रोडक्ट लॉन्च है और मुझे इस बात की खुशी है कि आगामी कुछ महीनों में लॉन्च होने वाला यह एकमात्र Q मॉडल नहीं है।" 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस